Thursday , February 9 2023

भू-माफिया दुर्गा यादव ने विल्डर को दिया धोखा,रास्ता किया बन्द

 

लखनऊ  । भू-माफिया दुर्गा यादव ने झांसे में लेकर विल्डर की पैच की जमीन में स्थित अपनी जमीन में करा ली करोड़ो का काम और कस्टमर से हुई बुकिंग धनराशी वाली जमीन देने से कर दिया मना । विल्डर घर का रहा न घाट का।
ज्ञात हो कि रजिस्टर्ड भू-माफिया दुर्गा यादव पर कार्रवाई नही होने से इसका हौसला इस कदर बढ़ गया है कि , विल्डर को धोखा देकर अपनी गढ्ढेयुक्त जमीन को पटवाया,सीवर डलवाई,रोड बनवाया और कहाँ कि जमीन की रजिस्ट्री अपने लड़का जनार्दन से कराऊंगा । बाद में उसने लक्ष्मी देवी की जमीन अपना बताकर उसमे भी बुकिंग करने के लिए कहाँ इस पर विल्डर ने कहा किसान दलित है उससे मिलकर डीएम परमिशन कराए बिना बुकिंग नहीँ करूंगा। इस पर दुर्गा ने विल्डर से  गाली-गलौज किया और अपनी जमीन और डवलपमेंट चार्ज देने से मना कर दिया। कल रात विल्डर की जमीन में ही कब्जा करने की कोशिश किया लेकिन विल्डर की मुस्ततैडीी भाग खड़ा हुुआ ।

अब भूमाफिया दुर्गा यादव कस्टमर को जमीन रजिस्ट्री नही कर रहा और डवलप में लगी धनराशि वापस भी नही कर रहा ।

16 मार्च की रात हथियारबंद होकर दुर्गा यादव,जनार्दन यादव ,जयप्रकाश यादव,नरेंद्र यादव आए । पहले कर्मचारियों को बंधक बनाए । उसके बाद रेडीमेड कंक्रीट की दीवार बनाने लगे । किसी ने फोन पर थाने में सूचना दिया तो पुलिस आ गई उसके बाद दुर्गा ने आधा-अधूरा निर्माण छोड़ कर भाग गया।
कर्मचारियों ने बताया कि दुर्गा यादव अपने लड़को सहित दर्जभर लोग लेकर आए हमलोगों को बैठाए रहे और मोबाईल छीन कर कंक्रीट की रेडीमेड दीवार बनाने लगे। यह सभी घटना टाऊनशिप में लगी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकि है।
इसकी शिकायत पीड़ित विल्डर अंसल थाने में किया है
रजिस्टर्ड भूमाफिया की खौफनाक करतूत जो राष्ट्रीय अख़बार में कई बार प्रकाशित भी हो चुकि है इसे भी पढ़े—

पुलिस की सूची में दर्ज भू-माफिया दुर्गा यादव के खिलाफ गोसाइगंज के हरिहरपुर निवासी दलित किसान बहादुर की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोप है कि तीन साल पहले दुर्गा ने साजिश के तहत रायबरेली रोड स्थित उसकी जमीन के बगल में एक किसान से प्लॉट की रजिस्ट्री करवाया। इसकी पैमाइस करवाए बिना उसने बहादुर की जमीन में कब्जा करके घर बनवा लिया। पीड़ित जमीन के सभी दस्तावेज लेकर निर्माण रुकवाने के लिए थाने के चक्कर काटता रहा लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। आखिकार उसने डीएम से शिकायत की लेकिन दबंगों ने तबतक निर्माण करवा लिया था। डीएम के निर्देश पर पैमाइश की गई तो निर्माण बहादुर की जमीन पर हुआ पाया गया। इसपर जिला प्रशासन की ओर से पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया। लेकिन पुलिस ने निर्देश का दरकिनार कर दिया। बहादुर ने तहसील दिवस में पहुंचकर डीएम के निर्देश और जमीन के दस्तावेजों के साथ शिकायत की। समाधान दिवस अधिकारी के निर्देश पर गोसाइगंज पुलिस ने दुर्गा यादव उसके बेटों जनार्दन, जयप्रकाश और सहयोगी लाजपत राय सचान, राजा व राम नारायण के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। इसी जमीन के विवाद में दुर्गा यादव के खिलाफ पांच साल पहले हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई थी जिसकी जांच सीबीसीआईडी से हो रही है। पीड़ित का कहना है कि उसे भी जान से मारने की धमकी मिल रही है।