Friday , January 27 2023

विराट का खुलासा, बताया- कौन है उनका फेवरेट क्रिकेटर

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी की सारी दुनिया मुरीद है। लेकिन मौजूदा समय में विराट का फेवरेट क्रिकेटर कौन है। इस बात का खुलासा विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज के बाद किया। joe-root_1478694012-1

फिलहाल विश्व के चार बल्लेबाजों के बीच मौजूदा पीढ़ी का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने की प्रतिस्पर्धा चल रही है। विराट कोहली, केन विलियमसन, जो रूट और स्टीवन स्मिथ ने अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी है।

विराट कोहली से जब ईसीबी के प्रवक्ता ने जो रूट के संबंध में सवाल किया तो विराट कोहली ने कहा, जो रूट विश्व क्रिकेट में मेरे पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक हैं। डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन की बल्लेबाजी भी मुझे काफी पसंद हैं। विराट ने आगे कहा रूट से ज्यादा बातचीत नहीं हुई है, लेकिन उनके खेलने का अंदाज मुझे बहुत पसंद है। वह सभी प्रारूप के बल्लेबाज हैं और मैं इसे काफी मानता हूं। वह हमेशा से मजबूत टेस्ट खिलाड़ी रहे हैं।

विराट ने रूट के परिस्थिति के मुताबिक अपने आप को ढालने की क्षमता की जमकर तारीफ की और कहा कि रूट का खेल टेस्ट में बेस्ट है। 

कोहली ने आगे कहा, ‘जिस अंदाज में उन्होंने भारत में आयोजित टी-20 विश्वकप में बल्लेबाजी की थी वह मेरे लिए बहुत बड़ा सरप्राइज था। मुझे लगा कि वह कितना शानदार खेले। वह बहुत स्मार्ट क्रिकेटर हैं और अपने खेल को काफी बेहतर तरीके से जानते हैं। वह काफी प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं और आप ऐसे ही खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के लिए हमेशा  उत्सुक रहते हैं।