Thursday , February 2 2023

‘दंगल’ ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड, 3 दिन में 200 करोड़ पार

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ वर्ल्डवाइड बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म ने 148 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है। वहीं विदेशी बॉक्सऑफिस में करीब 61 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। इस तरह फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्‍शन 209 करोड़ पहुंच गया है। _1482468153
 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने शुक्रवार को 28.79 करोड़ की शानदार ओपनिंग की है। जबकि शनिवार को 34.82 करोड़ और रविवार को 42.35 करोड़ के लगभग की कमाई की है।

क्रिटिक तरन आदर्श ने भी फिल्म के 200 करोड़ कमाने की पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो फिल्म की जमकर माउथ पब्लिसिटी हो रही है। हर कोई एक-दूसरे को ये फिल्म देखने की सलाह दे रहा है। युवाओं के साथ उनके माता-पिता को भी ये फिल्म बहुत पसंद आ रही है। 

दर्शकों के साथ सलमान खान ने थिएटर में जाकर ये फिल्म देखी और उन्होंने इसे आमिर की सबसे बेहतरीन फिल्म बताया है। आमिर ही नहीं बल्कि पूरी कास्ट की जमकर तारीफ हो रही है। यहां तक कि दंगल को साल 2016 की बेस्ट फिल्म करार दे दिया गया है। फिल्म ‘दंगल’ 70 करोड़ रुपए के बजट में बनी है।

बता दें कि ये फिल्म पहलवान ‘महावीर सिंह फोगाट’ की बायोपिक है। सलमान खान ने ‘दंगल’ तारीफ करते हुए उसे अपनी फिल्म ‘सुल्तान’ से काफी बेहतर बताया है। ‘सुल्तान’ ने पहले दिन लगभग 36 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इस आंकड़े के हिसाब से ‘दंगल’ ओपनिंग के मामले में पीछे छूट गई है।

सम्बंधित खबरें :