Thursday , February 9 2023

Dholpur: पुलिस ने पकड़ी करोड़ों रुपये की अवैध गांजे की खेती

राजस्थान के धौलपुर जिले की डीएसटी टीम ने उमरह गांव में अवैध गांजे की खेती पर छापेमार कार्रवाई की है. पुलिस ने मौके से 5 बीघा खेत से करोड़ों रुपए के हरे गांजे के पेड़ों को बरामद किया है. आरोपी गांजा तस्कर पुलिस की भनक लगते ही मौके से फरार हो गए.

राजस्थान के धौलपुर जिले की डीएसटी टीम ने उमरह गांव में अवैध गांजे की खेती पर छापेमार कार्रवाई की है. पुलिस ने मौके से 5 बीघा खेत से करोड़ों रुपए के हरे गांजे के पेड़ों को बरामद किया है. आरोपी गांजा तस्कर पुलिस की भनक लगते ही मौके से फरार हो गए. पुलिस ने पांच स्थानों से गांजे की फसल को कटवा कर और उन्हें ट्रैक्टर-ट्रॉली द्वारा बाड़ी सदर थाने पहुंचाया है. 

पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि उमरेह गांव में अवैध तरीके से गांजे की खेती की जा रही है. डीएसटी टीम ने गांव पहुंचकर गांजे की फसल पर छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया. गांजे की खेती पांच स्थानों पर अलग-अलग की जा रही थी. जिसे पुलिस ने मौके पर ही जब्त कर लिया. 

पुलिस अधीक्षक शेखावत ने बताया कि मौके पर राजस्व विभाग की टीम को बुलाया गया है. रेवेन्यू रिकॉर्ड को खंगाल कर आरोपियों के नाम चिन्हित किए जा रहे हैं. पुलिस द्वारा गांजे को खेतों से कटवा कर द्वारा बाड़ी सदर थाने पर ट्रैक्टर-ट्राली द्वारा पहुंचाया जा रहा है और जब्ती की कार्रवाई की जायेगी. 

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा 

एसपी ने बताया कि राजस्व रिकॉर्ड से आरोपियों के नाम चिन्हित किए जा रहे हैं. उसी के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में अभियोग दर्ज कराया जाएगा.