Thursday , February 9 2023

वाराणसी: मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामी रौशन, दर्ज हैं तीन दर्जन मुकदमे

एक लाख के इनामी बदमाश रौशन गुप्ता उर्फ किट्टू को वाराणसी पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया. किट्टू के ऊपर तीन दर्जन से ऊपर मुकदमें वाराणसी सहित आसपास के जनपदों में दर्ज है.

आतंक का पर्याय बने एक लाख के इनामी बदमाश रौशन गुप्ता उर्फ किट्टू को वाराणसी पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया. किट्टू के ऊपर तीन दर्जन से ऊपर मुकदमें वाराणसी सहित आसपास के जनपदों में दर्ज है, जिसमें हत्या या हत्या की कोशिश शामिल है. मुठभेड़ में दो पुलिस के जवान भी घायल हुए हैं, जिनकी हालत खतरे से बाहर है.

वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र के लाट सरैया इलाके में देर रात पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हुई. कुछ देर तक चली मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए और एक बदमाश के सिर में गोली लगी, जिसकी शिनाख़्त एक लाख के वांटेड रौशन गुप्ता उर्फ किट्टू के रूप में हुई. पुलिस उसे लेकर कबीर चौरा मंडलीय अस्पताल लाई, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस को मुठभेड़ स्थल से दो पिस्टल, काफी मात्रा में गोलियां और एक पैशन बाईक भी मिली है. वाराणसी के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि 2015 में वाराणसी में एसटीएफ और रोहित सिंह उर्फ सन्नी की मुठभेड़ में मौत हो गई थी, सन्नी गैंग का मोनू चौहान से लेकर रौशन गुप्ता उर्फ किट्टू सक्रिय सदस्य था और सुपारी किलर था.

एसएसपी अमित पाठक के मुताबिक, 50 हजार के इनामी मोनू की तीन दिन पहले ही पुलिस मुठभेड़ में मौत हो गई, जब उसका 50 हजार का इनामी अनिल यादव भी दो दिन बाद पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हो गया. बचे एक लाख के वांटेड रौशन गुप्ता उर्फ किट्टू की आज उस वक्त पुलिस मुठभेड़ में मौत हो गई, जब पुलिस देव दीपावली को लेकर चेकिंग कर रही थी.

एसएसपी अमित पाठक के मुताबिक, रौशन गुप्ता उर्फ किट्टू के ऊपर तीन दर्जन मामले दर्ज हैं, जिसमें हत्या या हत्या की कोशिश भी है. किट्टू का एक साथी भागने में सफल रहा है, जिसे कांबिंग कराकर पकड़ लिया जायेगा. एनकाउंटर में सफल पुलिस टीम को 2 लाख रूपये के इनाम की संस्तुती शासन से हो गई है.