Wednesday , February 1 2023

मंदिरों में मत्था टेककर किया नववर्ष मंगलमय की प्रार्थना

नए साल का पहला दिन अधिकांश लोगों ने मौज मस्ती के बीच गुजारा। रेस्टोnew-year-2017_1482990566रेंट, पिकनिक स्पाट और पार्क पूरी तरह गुलजार नजर आए, जहां फोटो खिंचवाने से लेकर ग्रुप डांस करने वालों की संख्या कुछ ज्यादा ही रही। सुबह से ही एक दूसरे को नववर्ष की बधाई देने का सिलसिला देर रात तक जारी रहा।
 
नववर्ष का पहला दिन होने के कारण जिले के प्रमुख मंदिरों मेेेें लोगों ने मत्था टेककर नववर्ष के मंगलमय होने की प्रार्थना की। सर्वाधिक भीड़ नगर के पावरहाउस कालोनी से सटे हनुमान मंदिर, शीतला माता धाम, जिले के वनदेवी धाम, कोयल मर्याद भवानी माई सहित  विभिन्न मंदिरों में रही। नए साल को नए अंदाज में मनाने के लिए खासकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह रहा। लोगों ने नए वर्ष पर पकवान बनवाकर अपने दोस्तों का स्वागत किया। मोबाइल के दुकानों पर विभिन्न कंपनियों के टापअप की बिक्री भी जोरों पर रही। उधर नगर में स्थित सिनेमाघरों में भी चलने वाली फिल्मों के शो दिखने वालों की संख्या भीरोज की अपेक्षा कुछ ज्यादा ही रही। हालांकि सबसे ज्यादा भीड़ नगर क्षेत्र से सटे चंद्रभानपुर उद्यान और वनदेवी धाम पार्क में मौज मस्ती करने वालों की रही। जहां खास तौर से युवाओं को फिल्मी गानों की धुनों पर ग्रुप डांस करते देखा गया। इन स्थानों पर मौज मस्ती के बाद लोग रेस्टोरेंट भी गए और अपने मित्रों आदि के साथ डोसा, वर्गर सहित विभिन्न स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाया।  
पिपरीडीह संवाददाता के अनुसार स्थानीय बाजार सहित क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में लोगों ने उत्साह के माहौल में नववर्ष मनाया। तड़के से ही वनदेवी मंदिर पर पूजन अर्चन करने वालों का तांता लगा रहा।  पिपरीडीह,कोटवां आदि स्थानों पर युवाओं की ओर से नववर्ष के अवसर पर पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें युवाओं ने फिल्मी गीतों की धुनों पर नृत्य किया। साथ ही बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया। पार्टी में शामिल लोग एक दूसरे को नववर्ष की बधाई दी।  रानीपुर संवाददाता के अनुसार नववर्ष के अवसर पर क्षेत्र के खुरहट के सिरियापुर स्थित देइया माई के मंदिर पर तड़के से ही दूर दराज सहित गैर जनपद से आए श्रद्धालुओं का रेला लगा रहा। विधि विधान से पूजन अर्चन कर मंगलमय जीवन की कामना किया। मां के जयकारे से मंदिर परिसर भक्तिमय रहा।