Friday , January 27 2023

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की कैबिनेट के पोर्टफोलियो पर माथापच्ची से मंत्रियों का बढ़ा इंतजार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की कैबिनेट में शामिल मंत्रियों का विभागों के लिए इंतजार बढ़ गया है। सोमवार को विभागों के बंटवारे को लेकर दिन भर माथापच्ची के बावजूद कोई अंतिम निर्णय नहीं हो पाया जिससे पोर्टफोलियों के लिए मंत्रियों का इंतजार बढ़ गया है।  विदित है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तीरथ सरकार में सभी मंत्रियों को मंत्रिमंडल में रिपीट किया है। ऐसे में जल्द विभागों के बंटवारे की उम्मीद थी लेकिन कुछ वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी को देखते हुए शपथग्रहण के 24 घंटे बाद भी विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी को देखते हुए उन्हें पहले की तुलना में कुछ वजनदार विभाग दिए जा सकते हैं। हालांकि पार्टी के कुछ नेताओं का मानना है कि सरकार के पास अब समय की कमी को देखते हुए मंत्रियों के पुराने विभागों में बहुत ज्यादा बदलाव की उम्मीद कम है। ऐसे में मुख्यमंत्री धामी किसी भी नए विवाद से बचना चाहेंगे। 

प्रदेश प्रभारी से हो  चुकी चर्चा  
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को ही भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम के साथ मंत्रियों के विभागों के बंटवारे को लेकर चर्चा कर चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद सोमवार को मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रदेश प्रभारी के साथ रविवार को हुई चर्चा के दौरान नाराज कुछ वरिष्ठ मंत्रियों के विभागों को लेकर चर्चा हुई लेकिन अभी तक इसका कोई हल भी नहीं निकल पाया है। दरअसल विधानसभा चुनावों के लिए अब काफी कम समय रह गया है। ऐसे में सरकार व संगठन किसी भी नए विवाद को जन्म देने के मूड में नहीं हैं और इसीलिए फूंक फंूक कर कदम रखा हा रहा है।