Tuesday , January 31 2023

इंजरी के चलते इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी-20 मैच के लिए हसन अली को दिया गया आराम

इंग्लैंड के खिलाफ 16 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज से पहले पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार गेंदबाज हसन अली बाएं पैर में खिंचाव होने के चलते पहले टी-20 मुकाबले में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। हसन अली की इंजरी गंभीर ना हो जाए इसकी वजह से उनको पहले मैच के लिए आराम दे दिया गया है। वनडे सीरीज में पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

हसन अली वनडे सीरीज में अच्छी लय में नजर आए थे और उन्होंने दूसरे मैच में पांच विकेट हासिल किए थे। 2017 के बाद से हसन ने पहली बार वनडे क्रिकेट में पांच विकेट चटकाए थे। पाकिस्तान का यह गेंदबाज पिछले कुछ सालों में इंजरी से काफी परेशान रहा है। हसन अली बाकी दो टी-20 मैचों के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं इस पर फैसला मैच से पहले लिया जाएगा। वनडे सीरीज के तीन मैचों में अली ने कुल 6 विकेट अपने नाम किए थे। बाबर आजम की कप्तानी में वनडे मैचों में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था।

इयोन मोर्गन समेत कई सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड की नई नवेली टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 3-0 से रौंदा था। आखिरी वनडे मुकाबले में बाबर आजम ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए 158 रनों की लाजवाब पारी खेली थी, लेकिन टीम के गेंदबाज 332 रनों के लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके थे। इंग्लैंड की ओर से जेम्स विंस ने शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था। कोरोना से उबरने के बाद इयोन मोर्गन, जोस बटलर जैसे खिलाड़ी टी-20 सीरीज में खेलते दिखाई देंगे।