Tuesday , January 31 2023

चोट के चलते भारत के खिलाफ होने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज से बाहर हुए कुसल परेरा: रिपोर्ट्स

भारत के खिलाफ 18 जुलाई से शुरू हो रही लिमिटेड ओवर सीरीज से पहले श्रीलंका की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के धाकड़ बल्लेबाज कुसल परेरा चोटिल होने के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है। परेरा को इंग्लैंड टूर पर कंधे में चोट लगी थी। परेरा को इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में टीम की कमान सौंपी गई थी, लेकिन उनकी अगुवााई में टीम पूरे दौरे पर एक भी मैच नहीं जीत सकी थी।

‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ के अनुसार , ‘कुसल परेरा का भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर होना तय है। उन्हें कंधे में चोट लगी है। टीम ने चोट के बारे में विस्तार से नहीं बताया । उन्हें आधिकारिक तौर पर बाहर नहीं किया गया है लेकिन टीम के डॉक्टर ने कहा कि उन्हें छह सप्ताह तक बाहर रहना पड़ेगा।’ परेरा अगर इस सीरीज से बाहर हो जाते हैं तो यह श्रीलंका टीम के लिए बहुत बड़ा झटका हो सकता है। कुशल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और दनुष्का गुणातिलाका पहले ही बायो-बबल का उल्लंघन करने की वजह से सस्पेंड कर दिया गया है। ऐसे में अगर परेरा भी फिट नहीं हो पाते हैं तो श्रीलंका बल्लेबाजी काफी कमजोर पड़ सकती है।

श्रीलंका के बैटिंग कोच और कैंप में कोरोना के मामले सामने आने के बाद सीरीज को रिशेड्यूल किया गया है। पहले भारत और श्रीलंका सीरीज का आगाज 13 जुलाई से होना था। श्रीलंका को तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों में टीम इंडिया की मेजबानी करनी है। इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले कुछ समय से श्रीलंकाई टीम काफी संघर्ष कर रही है और हाल ही उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा हार का शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था।