Thursday , January 26 2023

बड़ी खबर: चलती मेट्रो में बड़ा धमाका, चारों ओर मचा हाहाकार

img_20161211105308नईदिल्ली : ताइवान की राजधानी ताइपे की मेट्रो ट्रेन में ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके में भारी जानमाल के नुकसान की खबर है।

ताइवान की न्यूज एजेंसी ने बताया कि ये धमाका शुक्रवार की रात हुआ। धमाका होने से ट्रेन में आग लग गई और अंधेरा छा गया। इस दौरान ट्रेन ताइपे में एक स्टेशन की ओर जा रही थी
राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी के प्रमुख चेन कू-एन ने कहा कि ‘यह एक पटाखे के विस्‍फोट जैसा है। मैंने सीट पर एक आयत के आकार का पटाखा देखा। फोरेंसिक टीम के मौके की जांच के बाद हम आगे कुछ कहेंगे।’ 
theguardian के अनुसार, पूर्व वित्‍त मंत्री लिन चुआन ने पत्रकारों से कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने दुर्भावनापूर्ण इरादे से ऐसा किया और हम इस मामले की पूरी जांच करेंगे। एक यात्री ने  न्‍यूज चैनल से कहा, ‘वहां एक धमाका हुआ और लोग डरे हुए थे और चिल्‍ला रहे थे।’ धमाका होने से ट्रेन में आग लग गई और अंधेरा छा गया। 
स्‍थानीय मीडिया ने प्रत्‍यक्षदर्शियों के हवाले से कहा कि उन्‍होंने एक शख्‍स को काले रंग की आयताकार वस्‍तु ट्रेन में ले जाते देखा था। 
 पुलिस उस व्‍यक्ति की पहचान के लिए निगरानी फुटेज की जांच कर रही है, लेकिन साथ ही उसने कहा है कि उन्‍हें घटना से पहले कोई धमकी नहीं मिली।