Thursday , February 2 2023

अपना बैंक अकाउंट देख घबरा गए ये लोग, जानें क्‍या हुआ इनके साथ

black-money_1481350492जौनपुर.यूपी के जौनपुर में दो अकाउंट में अचानक डेढ़ करोड़ से ऊपर रुपए आ गए। इसका खुलासा तब हुआ जब दोनों अकाउंट होल्‍डर ग्राहक सेवा केंद्र पर पैसा निकालने पहुंचे। अकाउंट में इतने बैलेंस की बात सुन दोनों सन्न रह गए और बोले, ”पता नहीं कैसे हो गया। अब बैंक पर जाने पर ही पता चलेगा।” बता दें, इसके पहले भी देशभर से कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें एक झटके में लोगों के अकाउंट में करोड़ों रुपए जमा हो गए।
 
ग्राहक सेवा केंद्र पर निकालने गए थे पैसा
रामनगर निवासी संदीप सिंह और भोला गुप्ता का अकाउंट सेंट्रल बैंक की रूधौली ब्रांच में है। दोनों शुक्रवार को एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र पर पैसा निकालने गए। संदीप ने आधार कार्ड के जरिए जब डेढ़ हजार रुपए निकाले तो अकाउंट में रकम 76,28,485 रुपए बताने लगा।  इसी तरह जब भोला ने ढाई हजार रुपए निकाला तो अकाउंट में रकम 75,88,412 रुपए बची।
 
जांच करने पर सच्चाई पता चलेगी
सेंट्रल बैंक आफ इंडिया रूधौली ब्रांच के मैनेजर विनायक ने कहा, अकाउंट में इतना बैलेंस कैसे हुआ, यह जांच के बाद ही पता चलेगा। इतनी बड़ी रकम जमा होना संभव ही नहीं है, क्योंकि 50 हजार से ऊपर जमा-निकासी दोनों में पैन नंबर जरूरी है। यदि रकम खाते में ट्रांसफर होकर आई है तो जांच की जाएगी।
 
तिरपाल सिलने वाले शख्‍स के अकाउंट में पहुंचे 3.72 करोड़ रुपए
 
एटा के तिरपाल सिलने वाले अरविंद के जनधन अकाउंट में 6 दिसंबर को 3.72 करोड़ रुपए जमा हो गए थे। मामला सामने आने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जांच शुरू कर दी है।अरविंद ने बताया, वह पहले से ही 4 लाख रुपए का कर्जदार है। जब उसके खाते में 3.5 करोड़ से भी ज्यादा रुपए जमा होने की जानकारी गांववालों और साहूकारों को हुई, वे उस पर कर्जा चुकाने का दबाव बनाने लगे। इसी वजह से वो अंडरग्रांउड हो गया। अरविंद ने आगे बताया कि इस घटना के बाद से गांव में उसकी इज्जत बढ़ गई है।