Monday , January 30 2023

बलिया में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन

brekin-1

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत परिवहन कार्यालय में वाहन चालक संघ की बैठक आयोजित की गई, जिसमें चालकों को सुरक्षित यातायात के संबंध में प्रशिक्षित किया गया। साथ ही यात्री सुविधाओं का विशेष ध्यान रखने की बात कहीं गई।

एआरटीओ प्रशासन अंजनेय सिंह  ने उपस्थित चालकों व वाहन स्वामियों को संबोधित करते हुए कहा कि समय-समय पर वाहनों की जांच करा खामियों को दूर कर सड़क सुरक्षा में वे अपना अहम योगदान दे सकते हैं। वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक भी किया तथा सौ से अधिक वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण कर उचित दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर एआरटीओ प्रवर्तन  नसीम अहमद आदि मौजूद थे। वहीं, सेंट जेवियर्स स्कूल धरहरा में 28वां सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन हुआ, जिसमें संभागीय परिवहन अधिकारी सुभाष चंद कुशवाहा ने कहा कि सड़क की स्थिति को समझना और उसके नियम के अनुसार चलाना ही असली ड्राइविंग  है। छात्र-छात्राओं ने सड़क सुरक्षा पर आर्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें आलोक सिंह प्रथम, पल्लवी द्वितीय व सूर्यप्रकाश तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में पूर्व प्रधानाचार्य , एसवीएन तिवारी, डा.अभिनव नाथ तिवारी आदि मौजूद थे।

सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

सड़क सुरक्षा सप्ताह अंतर्गत चित्तू पांडेय चौराहा व स्टेशन रोड पर सीओ सिटी केसी सिंह  के नेतृत्व में पर्चा बांट कर लोगों को यातायात व सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। केसी ¨सह ने कहा कि यातायात नियमों के साथ-साथ वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा की जानकारी अनिवार्य है। वहीं, टीएसआई सदानंद यादव ने कहा कि यातायात नियम संग सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरुकता से ही सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है।