Friday , February 10 2023

Navratri 2021: मैहर में मां शारदा के द्वार पर महिला ने जीभ काटकर चढ़ाई

सतना: मैहर में मां शारदा देवी मंदिर में देशभर से लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। इन श्रद्धालुओं में से कुछ ऐसे भी हैं जो मां की भक्ति में इतने लीन है कि उनकी आस्था पर अंधविश्वास भी भारी पड़ रहा है। ऐसी एक 25 वर्षीय महिला ने मां शारदा के दरबार में मन्नत पूरी होने पर अपनी जीभ काटकर भेंट कर दी।

घटना सोमवार की बताई जा रही है जिसके बाद मंदिर प्रांगण में हड़कंप मच गया। महिला का नाम रामा बंसल है जो कि रायगढ़ थाना देवेंद्र नगर जिला पन्ना की रहने वाली है। जिसने मन्नत को लेकर के जीभ काटी थी। स्वास्थ्य शिक्षा के अधिकारियों एवं समिति के डॉ नरेश निगम ने जांच पड़ताल की और बताया कि उसकी हालत ठीक है कोई खतरा नहीं है लेकिन स्वजन अस्पताल ले जाना नहीं चाह रहे है थे। मेला प्रांगण में ही आरती के बाद पुलिस प्रशासन की हिदायत के बाद सभी डॉक्टर को दिखाने राजी हुए जहां मौजूद डॉक्टर ने महिला की हालत खतरे से बाहर बताई।

अब तक तीन घटनाएं: इस वर्ष नवरात्र में जीभ काटकर भेंट करने की यह तीसरी घटना सामने आई है। इसे लेकर प्रशासन पहले ही अलर्ट था लेकिन लोग अपने जेब मे ब्लेड जैसी घातक वस्तु लेकर प्रवेश कर जाते हैं। इन घटनाओं से मंदिर में भय और भगदड़ माहौल भी बन जाता है। सोमवार को ही जीभ काटकर चढ़ाने की दो घटनाएं हुई जिसमें पहली सुबह और दूसरी रात की घटना है। दोनों घटनाओं में यह चर्चा का विषय जरूर रहा कि जीभ काटकर भेंट करने वाला सामान्य इलाज के बाद घर लौट गया।

new ad