Friday , February 10 2023

वारदात: सनलाइट कॉलोनी में महिला से ठगी, आगरा छोड़ने के बहाने लूटी ज्वेलरी

दिल्ली के दक्षिण पूर्वी जिले के सनलाइट कॉलोनी थाना क्षेत्र में एक महिला से लूट का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने महिला और उसके पति को आगरा छोड़ने के बहाने कार में बैठा लिया था। वह अपने साथियों के साथ उससे ठगी करना चाहता था। जब ऐसा नहीं कर सका तो उसने महिला से ज्वेलरी और नकदी लूट ली।

दक्षिण-पूर्व जिला डीसीपी ईशा पांडेय ने बताया कि सराय कालेखां चौकी प्रभारी विष्णु दत्त और एएसआई सुदर्शन की टीम पांच फरवरी को इलाके में गश्त कर रहे थे। जब वे महारानी बाग पहुंचे तो कार की खिड़की से हाथ निकालकर मदद की गुहार लगाते एक महिला को देखा। पुलिस टीम ने पीछा कर कार को रूकवाया। जांच के बाद कार चालक रोहित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के महिला समेत दो साथी फरार होने में कामयाब हो गए। 

कार में एक महिला समेत दो आरोपी पहले से थे मौजूद
पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि वह पति और पांच वर्षीय के बेटे के साथ आगरा जाने के लिए आईएसबीटी कश्मीरी गेट पर बस का इंतजार कर रही थी। तभी आरोपी चालक रोहित वहां आया और आगरा छोड़ने की बात कही। कार में एक महिला समेत दो आरोपी पहले से बैठे थे। महिला ने बताया कि उसके पति को फरीदाबाद उतरना था। आरोपी ने उसके पति को सराय काले खां उतार दिया। रोहित ने कहा कि आगे पुलिस की चेकिंग चल रही है और कड़ी चेकिंग हो रही है। ऐसे में सभी अपनी ज्वेलरी एक लिफाफे में डालकर उसे दे दें।

गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने की मदद
पीड़िता ने ऐसा करने से मना किया तो आरोपी व उसके साथियों ने उसके कॉनों के टॉप्स व एक हजार रुपये लूट लिए। आरोपियों ने महिला को कार से भी नहीं उतरने दिया। महारानी बाग के पास महिला ने कार से हाथ बाहर निकालकर मदद मांगी, जिसे गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने देखा।
पुलिस ने बताया कि आरोपी रोहित शर्मा (30) गाजियबाद, यूपी का रहने वाला है और  उसके कब्जे से महिला के टॉप्स व एक हजार रुपये बरामद कर लिए गए हैं।

आरोपी शराब और ड्रग्स का आदी है
पूछताछ करने पर उसने खुलासा किया कि वह शराब और ड्रग्स का आदी है। वह एक कार चलाता था लेकिन अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त कमाई नहीं कर पाता था। इसलिए कम समय में जल्दी पैसा कमाने के लिए ठगी करता था। उसके खिलाफ झपटमारी के दो मामले दर्ज हैं। पुलिस रोहित के फरार साथी व महिला की तलाश कर रही है।

new