Friday , February 10 2023

UP Election 2022: फतेहपुर सीकरी में मुस्लिम मतदाताओं को मतदान से रोकने का आरोप, फतेहाबाद में भी विवाद

आगरा के फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र में एक पोलिंग बूथ पर मुस्लिम मतदाताओं को मतदान से रोकने के आरोप लगे हैं। सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी ब्रजेश चाहर ने जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत दर्ज कराते हुए किरावली अहुआपुरा मतदान केंद्र पर मुस्लिम मतदाताओं को मतदान से रोकने के आरोप पोलिंग पार्टी व पुलिस पर लगाएं हैं। यह भी कहना है कि मांगरोल जाट बूथ 184 पर खराब ईवीएम मशीन एक घंटे बाद भी नहीं बदली गई है।

उधर, फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र में भी विवाद सामने आया है। समाजवादी पार्टी (सपा) ने लखनऊ कार्यालय की ओर से जारी पत्र में आरोप लगाया गया है कि आगरा के फतेहाबाद में पोलिंग बूथ संख्या 237 पर भाजपा के लोग मतदाताओं को मतदान करने से रोक रहे हैं। पार्टी विशेष के लिए मतदान का दबाव बनाया जा रहा है। सपा ने चुनाव आयोग से मामले में कार्रवाई की मांग की है। 

घनघनाते रहे कंट्रोल रूम के फोन
कलक्ट्रेट स्थित कंट्रोल रूम में मतदान केंद्र से संबंधित शिकायतों के लिए अधिकारी और कर्मचारी बैठे हैं। सुबह से लेकर दोपहर 12:30 बजे तक तकरीबन 50 शिकायत दर्ज हो चुकी हैं। इनमें ईवीएम खराब होने, वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने, वोट डालने नहीं जा पाने सहित अन्य शिकायत हैं। 

कंट्रोल रूम से ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है, जिससे शिकायत का निस्तारण किया जा सके। यह कंट्रोल रूम 24 घंटे के लिए बनाया गया है। इसमें 3 शिफ्ट में कर्मचारी तैनात किए गए हैं। 27 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

new