Sunday , January 29 2023

Rewa Crime News : बैंक में हुई चोरी का हुआ खुलासा, युवक गिरफ्तार

रीवा: जिले के हनुमान थाना के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में एक दिन पहले चोरी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों की मानें तो शातिर बदमाश यूबीआइ बैंक के शटर व चैनल गेट का ताला तोड़कर आधी रात अंदर दाखिल हुआ। जहां स्ट्रांग रूम के दरवाजे को कटर से काटने का प्रयास किया, लेकिन नहीं सफल नहीं हो सका। ऐसे में बैंक के अंदर सभी काउंटरों की तलाशी ली। जहां एक काउंटर में रखे 500 रुपये चुराकर फरार हो गया। सुबह जब बैंककर्मी शाखा पहुंचे तो ताला टूटा देखकर बैंक मैनेजर को जानकारी दी। जिस पर हनुमना पुलिस को अवगत कराया गया। शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच शुरू की। साथ ही बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले तो एक बदमाश दिखा। जिससे घटना की पुष्टि हो गई। हालांकि कुछ खास बदमाश के हाथ नहीं लगा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी थी जिसके बाद युवक को पकड़कर पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया है।

प्रबंधन ने दर्ज कराई थी एफआइआर : हनुमना थाना प्रभारी उपनिरीक्षक शैल यादव ने बताया कि गत 9 मार्च को फरियादी अनुभव दूबे पुत्र स्व. केशरी कुमार दुबे 36 वर्ष शाखा प्रबंधक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में कहा कि गत 8 व 9 मार्च की दरमियानी रात अज्ञात चोरो द्वारा बैंक चोरी करने का प्रयास किया गया है। बताया गया कि उसके द्वारा पहले कटर से शटर और फिर चैनल गेट का ताला काटर बंदर प्रवेश किया था। उसने स्ट्रांग रूम के दरवाजे को कटर से काटने का असफल प्रयास किया।

ऐसे हुआ खुलासा : थाना प्रभारी बताया गया कि डायल 100 स्टाफ को रात में एक युवक दिखा था। ऐसे में संदेह के आधार पर युवक की जानकारी एकत्र की गई तो वह बसंत लाल पटेल 25 वर्ष निवासी ढाबा गौतमान निकला। ऐसे में दूसरे दिन संदेही युवक को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की गई तो जुर्म स्वीकार कर लिया। जिसके बाद आरोपित की निशानदेही पर इलेक्ट्रिक कटर, ब्लेड, प्लास, टेप, बोरा जब्त किया है। इधर हनुमना पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

बैंक में चोरी करने के असफल प्रयास वाले मामले में युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है मामले का खुलासा किया जा चुका है युवक को न्यायालय में पेश किया गया था जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

new ad