Sunday , February 12 2023

Murder: 5 हजार के लेनदेन के विवाद में दोस्त की गला रेतकर हत्या, आरोपी बोला-मां पर की थी टिप्पणी, खौल गया खून..

सार

हरदोई में लेनदेन के विवाद में दोस्त की गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया है। मोहल्ले के ही तीन किशोरों ने वारदात को अंजाम दिया। मुख्य आरोपी ने थाने में आत्मसमर्पण कर दिया है। उसके दो साथी भी गिरफ्तार हो गए हैं।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर – फोटो :Lok Nirman Times

विस्तार

हरदोई के कस्बे के मोहल्ला शेखसरांय में पांच हजार रुपये के लेनदेन के विवाद में तीन किशोरों ने अपने दोस्त की गला रेतकर हत्या कर दी। वारदात के बाद मुख्य आरोपी ने थाने में आत्मसमर्पण कर दिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने दो अन्य दोस्तों को भी गिरफ्तार कर लिया। 

शेख सरांय निवासी फैयाज ने बताया कि उनका बेटा हस्सान (14) फ्रिज बनाने की दुकान पर काम करता था। शुक्रवार रात वह मोहल्ले के ही तीन दोस्तों के साथ ताजिया देखने गया था। रात में ही पुलिस ने उसकी हत्या की जानकारी दी। उधर, थाने में आत्मसमर्पण करने वाले आरोपी ने पुलिस को बताया कि हस्सान कहीं से लाकर तीनों दोस्तों के पास रुपये जमा करता था। 

तीनों के पास 20 हजार रुपये जमा थे। इनमें से हस्सान ने पांच हजार रुपये मांगे थे। मगर हम तीनों साथियों से रुपये खर्च हो गए थे। इस पर उसने झगड़ा किया और मां पर अभद्र टिप्पणी कर दी। उस समय वहां मौजूद लोगों ने शांत करा दिया। मगर सबक सिखाने के मकसद से उससे फिर से दोस्ती कर ली। ताजिया देखने के बाद हस्सान को एक तालाब किनारे ले गए और चाकू से गला रेत दिया। 

वारदात के बाद घबराकर आत्मसमर्पण किया। दोनों दोस्त वहां से भाग गए। किशोर के इस खुलासे के बाद पुलिस ने मौके से चाकू और शव बरामद किया। दोनों साथियों को गिरफ्तार कर परिजनों को सूचना दी। एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि रुपये के लेनदेन में हत्या किए जाने की बात सामने आई है। मृतक के पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।