Friday , February 10 2023

Civil Hospital: सिविल अस्पताल की ओपीडी में आधी रात को हुड़दंड, केक काटने के बाद बेल्ट से किया हमला

सार

लखनऊ के सिविल अस्पताल में शनिवार की देर रात इंटर्न ने जमकर हुड़दंग किया। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच और कठोर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

वायरल हुए वीडियो का एक दृश्य।
वायरल हुए वीडियो का एक दृश्य। 

विस्तार

सिविल अस्पताल की पुरानी ओपीडी में शनिवार रात को कुछ इंटर्न ने मिलकर पहले साथी का बर्थडे मनाकर हुड़दंग किया। फिर केक काटने के बाद एक-दूसरे पर बेल्ट से हमला किया। ओपीडी परिसर में मची चीखपुकार से मरीज व उनके तीमारदार परेशान हो गए। मामले का वीडियो वायरल हुआ तो अस्पताल प्रशासन ने जांच के आदेश दिए। इसमें शामिल इंटर्न की शिनाख्त कर निलंबित किए जाने की तैयारी है।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले का संज्ञान लेते हुए निदेशक सिविल अस्पताल और अपर निदेशक लखनऊ मंडल की संयुक्त जांच समिति गठित कर पूरे मामले की जांच और दोषियों पर कठोर कार्रवाई की रिपोर्ट दो दिन के अंदर उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं।

पुरानी ओपीडी में शनिवार रात करीब 12 बजे कुछ इंटर्न सफेद कोट पहनकर पुरानी ओपीडी के पास पहुंचे। इस दौरान उनके संग कई अन्य युवक भी आ गए जो बिना ड्रेस के थे। सभी ने ओपीडी परिसर में पहले केक काटकर एक-दूसरे के मुंह पर लगाया। इसके बाद नशे में धुत युवकों ने हंगामा शुरू कर दिया। यही नहीं, बेल्ट निकालकर एक-दूसरे को पीटने लगे।

पूरे मामले का वीडियो बनाकर एक युवक ने रविवार को वायरल किया। इससे अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सीएमएस डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो में दिख रहे युवकों में कोई भी इंटर्न निकला तो उसे निलंबित किया जाएगा। अगर बाहरी युवकों ने यहां बर्थडे पार्टी मनाई है तो इसकी फुटेज पुलिस को देकर मुकदमा दर्ज कराएंगे।