Friday , February 10 2023

Kanpur: लॉकरों से तीन करोड़ के जेवर चोरी होने का मामला, सेंट्रल बैंक के पूर्व शाखा प्रबंधक समेत छह पर गैंगस्टर

सार

कानपुर में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की कराचीखाना शाखा के लॉकरों से तीन करोड़ के जेवरात पार हुए थे। इस मामले में बैंक मैनेजर, लॉकर इंचार्ज समेत छह आरोपी जेल गए थे। अब सभी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

बैंक लॉकर से जेवर गायब होने का मामला

बैंक लॉकर से जेवर गायब होने का मामला –

विस्तार

कानपुर में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की कराचीखाना शाखा के लॉकरों से जेवरात चोरी होने के मामले में पूर्व बैंक मैनेजर, लॉकर इंचार्ज समेत छह आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। इसमें लॉकर इंचार्ज शुभम मालवीय को गैंग लीडर बनाया गया है।

पुलिस अब आरोपियों की संपत्तियों को चिह्नित कर इनको जब्त करेगी। श्याम नगर निवासी मंजू भट्टाचार्य का सेंट्रल बैंक की कराचीखाना शाखा में लॉकर था। 14 मार्च को जब वे लॉकर देखने पहुंचीं, तो जेवरात गायब थे। उनकी तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

इसके बाद पता चला था कि 11 और लॉकरों से करीब तीन करोड़ के जेवरात गायब हैं। सीसीटीवी फुटेज व पूछताछ के जरिये पुलिस ने खुलासा किया था कि मामले में पूर्व बैंक मैनेजर राम प्रसाद माथुर, लॉकर इंचार्ज शुभम मालवीय, लॉकर कंपनी के कर्मचारी चंद्र प्रकाश (इंजीनियर पेन कामर्शियल गोदरेज कंपनी), उसके भाई रमेश, साथी करन (लेबर) व राकेश ने जेवरात पार कर बेचे हैं।

पुलिस ने एक किलो से अधिक सोना रिकवर भी किया था। साक्ष्यों के आधार पर इन सभी को जेल भेजा था। थाना प्रभारी फीलखाना अमित भड़ाना ने बताया कि जेल भेजे गए सभी आरोपियों पर गैंगस्टर लगाया गया है। जल्द ही गैंग रजिस्टर भी कराया जाएगा।