Friday , February 10 2023

पानी भरे गड्ढे में डूबने से चार साल के मासूम की मौत, रेलवे लाइन के किनारे हुआ हादसा

इसी पानी में डूबकर हुई बच्चे की मौत।

लखनऊ में विराज खंड एक के पास रेलवे लाइन किनारे बने गड्ढे में बारिश का पानी जमा हो गया था। बृहस्पतिवार देर शाम को गड्ढे के पानी में डूबने से चार साल के मासूम देवांश की मौत हो गई। वह घर से तैयार होकर खेलने के लिए निकला था। देर तक वापस नहीं आया तो शाम 7:00 बजे के करीब उसके पिता ने पुलिस के पास पहुंच गुमशुदगी की सूचना दी। पुलिस ने जब तलाश किया तो घर के पास के गड्ढे से मासूम का शव मिला।

प्रभारी निरीक्षक विभूतिखंड डॉ आशीष मिश्रा के मुताबिक मूल रूप से बहराइच के कैसरगंज थाना क्षेत्र के कोहली बदरौली के रहने वाले अमरेश विराज खंड रेलवे लाइन के किनारे झुग्गी बस्ती में रहते हैं। बृहस्पतिवार शाम को उनका बेटा घर के बाहर खेल रहा था।

काफी देर से वह अंदर वापस नहीं पहुंचा तो मां बाहर निकली और तलाश करना शुरू की लेकिन बेटे का कोई पता नहीं चला। जानकारी होने पर अमरेश ने भी आसपास तलाश करना शुरू कर दिया पर खाली हाथ रहा।

7:00 बजे के करीब पुलिस को सूचना दी तो चौकी इंचार्ज विराज खंड अपनी टीम के साथ तलाश में जुटे थे। अचानक रेलवे लाइन के किनारे गड्ढे में लोगों की नजर गई तो बच्चे का बाल दिखा। पुलिस टीम गड्ढे में उतरी और बच्चे के शव को बाहर निकाला। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया जिसके बाद अधिकारियों से बातचीत कर पुलिस ने शव को सुपुर्द कर दिया।