Saturday , February 18 2023

क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ ने जीता गौतम बुद्ध आल इंडिया क्रिकेट टूर्नामेंट का ख़िताब

फाइनल में गोपालगंज बिहार को सात विकेट से किया पराजित

लखनऊ : क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ (सीएएल) ने सार्थक दीक्षित (97) व अक्शदीप नाथ (नाबाद 60) की पारी से सिद्धार्थनगर में आयोजित गौतम बुद्ध आल इंडिया क्रिकेट टूर्नामेंट का ख़िताब फाइनल में गोपालगंज बिहार को सात विकेट से हराकर जीत लिया। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के तत्वावधान में सिद्धार्थनगर क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में गोपालगंज बिहार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 25 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 180 रन बनाए। बिहार से विकास चौधरी ने 78, आर्यन राज ने 26 व शैलेंद्र यादव ने 22 रन का योगदान किया।

क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ की तरफ से हिमांशु यादव ने 4 विकेट झटके। हसन अख्तर ने तीन व मुद्दस्सिर इस्लाम ने 2 विकेट लिए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ ने 24 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरुरी रन बना लिए। लखनऊ की जीत में सार्थक दीक्षित ने 81 गेंदों पर 15 चौके व एक छक्के से 97 रन बनाये और तीन रन से शतक से चूक गये। इसके अलावा आईपीएल खिलाड़ी अक्शदीप नाथ ने 6 चौके व एक छक्के से नाबाद 61 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी। गोपालगंज बिहार की ओर से आमोद यादव ने दो व प्रशांत सिंह ने एक विकेट लिया।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि विधायक बांसी व यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह ने पुरस्कार वितरित किये। विजेता लखनऊ को एक लाख (1,00,000) रुपए का नकद पुरस्कार व विजेता ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। वही उपविजेता गोपालगंज बिहार 51 हजार (51, 000) रुपए का नकद पुरस्कार व उपविजेता ट्रॉफी प्रदान की गयी। मैन ऑफ द मैच लखनऊ के सार्थक दीक्षित चुने गए. मैन ऑफ द सीरीज लखनऊ के हसन अख्तर को बजाज प्लैटिना बाइक मिली। हसन अख्तर को बेस्ट बॉलर का भी पुरस्कार मिला। बेस्ट बैट्समैन बिहार के विकास चौधरी चुने गए।

लखनऊ टीम के प्रशिक्षक शोएब कमाल ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि फाइनल मुकाबले में खिलाड़ियों ने काफी बेहतरीन खेल दिखाया। इसमें जहां गेंदबाजों ने धारदार प्रदर्शन किया तो बल्लेबाजों ने भी उम्दा पारी खेली। वही क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ (सीएएल) की टीम की इस सफलता पर अध्यक्ष डा.नवनीत सहगल और महासचिव केएम खान ने टीम में शामिल खिलाड़ियों व कोच की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी।