Tuesday , February 21 2023

आजम खां पर बरसीं जयाप्रदा, बोलीं-अपने कर्मों का हर्जाना भुगत रहे बाप-बेटा

स्कूल के वार्षिकोत्सव में छात्राओं संग डांस कर जमाया रंग

मेरठ : रविवार को मेरठ में शताब्दीनगर स्थित द अध्ययन स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन हुआ। नन्हे-मुन्नों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दीं तो तालियों का शोर सुनाई देने लगा। ढपली वाले ढपली बजा गीत पर छात्राओं की प्रस्तुतियां देख बॉलीवुड अभिनेत्री जयाप्रदा भी खुद को रोक नहीं पाईं, मंच पर छात्राओं के साथ नृत्य करके माहौल को खुशनुमा बना दिया। इस दौरान जयाप्रदा ने सपा नेता आजम खां पर भी जमकर हमला बोला।

समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व सांसद और फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा ने कहा कि स्कूल आने के बाद मां-बाप के बाद शिक्षक आपके अभिभावक होते हैं। कहा कि मैं जब स्कूल में थी तो ऐसे ही मंच पर नृत्य की प्रस्तुति दे रही थी, समारोह में अतिथि एक फिल्म प्रोड्यूशर थे। उन्होंने मुझे देखा और मेरे पिता से कहा कि हम जया को फिल्मों में लेना चाहते हैं। मैं सिनेमा के बारे में कुछ नहीं जानती थी, लेकिन मैंने चुनौती स्वीकार की और मेहनत से काम किया, जिसके बाद मुझे बहुत सी फिल्में मिलीं। जयाप्रदा ने कहा कि चुनौती से डरें नहीं, बल्कि उसे स्वीकार करके आगे बढ़ें। समारोह में विद्यार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां से सभी का मन मोह लिया।

विद्यार्थियों ने प्रस्तुतियों में योग की विभिन्न मुद्राओं के माध्यम से भगवान शिव की महिमा को बताया तो वहीं, भंगड़ा देखकर हर किसी के पांव थिरकने लगे। योगेश्वर कृष्ण की योग लीला का बांसुरी के सुरों के साथ अभिभावकों ने खूब आनंद लिया। भरतनाट्यम नृत्य और योग की विभिन्न मुद्राओं के माध्यम से भगवान गणेश के मूर्त रूप को साकार करके दिखाया। बम बम बोले नृत्य से नन्हे-मुन्नों ने हर किसी का दिल जीत लिया। कथक नृत्य और राग की शानदार जुगलबंदी प्रस्तुत की। समारोह में पढ़ाई और विभिन्न खेलों में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को प्रधानाचार्य सुनील कुमार वर्मा ने मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।