Tuesday , February 21 2023

टेरर फंडिंग मामले में एनआईए की छापेमारी से मचा हड़कंप

बुलंदशहर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से गैंगस्टर टेरर फंडिंग मामले में उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में एक साथ छापेमारी कर रही है। इसी के चलते एनआईए ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ ही पीलीभीत और प्रतापगढ़ में छापेमारी की। वहीं, अब एनआईए बुलंदशहर में सिकंदराबाद के मोहल्ला झारखंडी में अवैध हथियारों के सौदागर के रिश्तेदार के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, एनआईए की टीम ने छापेमारी के दौरान घर में घुसते ही सभी के मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिए, घर और सामान की तलाशी ली। इसके साथ ही घर के सभी सदस्यों के मोबाइल नंबर लिए और डेढ़ घंटे तक रेड की कार्रवाई की। वहीं, जब एनआईए टीम के हाथ कुछ नहीं लगा तो बैरंग लौट गई। दरअसल इससे पहले भी NIA की टीम बुलंदशहर में कई जगह रेड कर संदिग्धों से पूछताछ कर चुकी है। बताया जा रहा है कि NIA गैंगस्टर नीरज बवाना, लॉरेंस बिश्नोई सहित उसके गुर्गों पर कार्रवाई कर रही है।

बता दें कि, राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए टेरर फंडिंग कर आतंक के मददगारों और गैंगस्टर्स को हथियार सप्लाई करने वाले संदिग्धों के ठिकानों पर रेड की बड़ी कार्रवाई कर रही है। इसी के चलते मंगलवार को एनआईए की टीम ने बुलंदशहर में सिकंदराबाद के मोहल्ला झारखंडी में खुर्जा निवासी हथियारों के सौदागर कुर्बान अंसारी के रिश्तेदारों के घर छापेमारी की कार्रवाई करने पहुंची थी। जहां एनआईए की टीम ने घर का दरवाजा बंद कर हथियारों के संदिग्ध तस्कर के रिश्तेदारों से डेढ़ घंटे तक एक-एक कर पूछताछ की। लेकिन एनआईए की टीम के हाथ खाली रह गए और एक बार फिर बुलंदशहर से एनआईए की टीम बैरंग लौट गई।