Thursday , March 2 2023

विधायक रमेश जायसवाल ने सदन में उठायी सहस्त्रबाहु व काशी प्रसाद की मूर्ति लगाने की मांग

कहा, वाराणसी के तेलियाबाग, तेलियानाला और तेलियाघाट का नाम बदलकर व भगवान सहस्त्राबाहु की मूर्ति सहित स्वागत द्वार व मिर्जापुर में श्रद्धेय काशी प्रसाद जायसवाल के नाम विश्व विद्याालय की स्थापना कर वैश्य समाज को सम्मान दिया जाएं, जायसवाल क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने विधायक के फैसले व मांग का किया स्वागत, कहा, सालों की मांग को उठाकर विधायक रमेश जायसवाल ने जीता वैश्य समाज का दिल, काशी की सड़कों पर जायसवाल सहित पूरे वैश्य समाज में खुषी की लहर, हर किसी ने दी विधायक रमेश जायसवाल को बधाई

-सुरेश गांधी

वाराणसी : भगवान सहस्त्रबाहु के नाम पर वाराणसी में मूर्ति लगाने व स्वागत द्वार बनाने के साथ ही श्रद्धेय काशी प्रसाद जायसवाल के नाम पर उनके गृह जनपद मिर्जापुर में विश्व विद्यालय की स्थापना करने की मुहिम उस वक्त तेज हो गयी जब चंदौली के दीन दयाल नगर विधायक रमेश जायसवाल ने सदन में पूरजोर तरीके से उठायी। प्रश्नकाल के दौरान सदन में विधायक रमेश जायसवाल ने यूपी में लगातार हो रहे विकास कार्यो एवं अपराध नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देते हुए सालों साल पुरानी जायसवाल सहित वैश्य समाज की मांग को उठाकर यूपी ही नहीं पूरे देश के वैश्य समाज का दिल जीतने में सफल रहे। मांगों की फेहरिस्त में विधायक रमेश जायसवाल ने कहा कि वाराणसी में एक भूमि आवंटन कर जायसवाल समाज के कुलदेवता भगवान स्हस्त्राबाहु की भव्य मूर्ति की लगायी जाय। उनके नाम पर जगह-जगह स्वागत द्वार बनाएं जाएं। साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भगवान सहस्त्रबाहु जी के नाम पर वेलफेयर बोर्ड की स्थापना की जाएं। साथ ही 40 से अधिक भाषाओं के ज्ञाता, महान इतिहासकार, कानूनविद, मुद्राशास्त्री, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व पुरातत्व के अन्र्तराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त विद्वान व जायसवाल समाज के गौरव श्रद्धेय डॉ. काशीप्रसाद जायसवाल जी के नाम पर वाराणसी मिर्जापुर के बॉर्डर पर एक स्वागत द्वार का निर्माण कराने के साथ ही मिर्जापुर में उनके नाम पर विश्व विद्याालय की स्थापना करायी जाय। साथ ही वाराणसी स्थित गिरजाघर चैराहे का नाम बदल कर भगवान सहस्त्रबाहु जी के नाम पर वाराणसी स्थित अंधरापुल चैराहे का नाम बदल कर डॉ काशी प्रसाद जायसवाल करायी जाय।

इसके अलावा उन्होंने साहू समाज के लोगों और उनके मान सम्मान की चिंता करते हुए कहा कि वाराणसी के कुछ स्थानों का नाम परिवर्तित करने की आवश्यक्ता है। वाराणसी के प्रसिद्ध अंधरापुल पुल चैराहा का नामकरण हिन्दी के प्रकांड विद्वान श्रद्धेय काशी प्रसाद जायसवाल के नाम पर रखा जाए। वाराणसी में दुनियाभर के लोग आ रहे हैं। ऐसे में वाराणसी के तेलियानाला, तेलियाघाट और तेलियाबाग का नाम बदलकर लखनऊ की तर्ज पर तेलीनाला, तेलीघाट और तेलीबाग रखा जाएं। इससे साहू समाज को सम्मान बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि राजराजेश्वर सहस्त्रबाहु अर्जुन जी हमारे आराध्य हैं, ऐसे में वाराणसी के अंदर एक स्थान पर उनकी प्रतिमा लगाई जाए। खास बात यह है कि विधायक रमेश जायसवाल ने जैसे ही वैश्य समाज की डिमांड सदन में उठायी पूरे काशी में जश्न का माहौल बन गया। उनके द्वारा सदन में उठायी गयी मांग का वीडियों जंगल में लगी आग की तरह वायरल हो गया। सोशल मीडिया में विधायक रमेश जायसवाल को बधाई देने वालों की होड़ लग गयी।

जायसवाल क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने कहा कि यह गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी सहित पूरे देश में जायसवाल सहित वैश्य समाज की एक बड़ी आबदी है, लेकिन अफसोस है कि आज तक सालों साल पुरानी मांगों को नजरअंदाज किया जाता रहा, लेकिन खुशी की बात है कि समाज के प्रति आस्थावान विधायक रमेश जायसवाल ने पहली बार उनकी मांगों को सदन में उठाकर पूरे वैश्य समाज का दिल जीतने का काम किया है। उन्होंने कहा कि यह उनकी तत्तपरता को दर्शाता है कि अभी दो दिन पहले प्रयागराज की धरती पर कार्यकरिणी समिति की दो दिवसीय चर्तुथ राष्ट्रीय सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद विधायक रमेश जायसवाल के सम़क्ष छह सूत्रीय मांग रखा गया और उन्होंने इसे बड़े ही बेबाकी से सदन में उठाया। इसके लिए जायसवाल सहित पूरा वेश्य समाज अपने को गौरवान्वित महसूस करता रहेगा कि उनकी भी आवाज उठाने वाला कोई अपना नेता है। जायसवाल क्लब के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष एवं सोनभद्र दुद्धी निवासी रवीन्द्र जायसवाल ने विधायक रमेश जायसवाल को बधाई देते हुए कहा कि वे पहले नेता है, जो समाज के लिए न सिर्फ समर्पित है, बल्कि उनके हर दुख सुख में भागीदारी कर उनका हौसलाफजाई करते है और समाज का उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ सीना तानकर खड़े हो जाते है।