Tuesday , April 4 2023

टॉपरैंकर्स ने छात्रों के मार्गदर्शन के लिए किया ‘उड़ान’ का आयोजन

परीक्षा और आकर्षक करियर विकल्पों पर दी जानकारी

लखनऊ : डिजिटल शिक्षा प्लेटफार्म टॉपरैंकर्स ने छात्रों को 360-डिग्री कैरियर मार्गदर्शन मुहैया कराने के लिए रविवार को सहकारिता भवन में ‘टॉपरैंकर्स उड़ान- योर नेक्स्ट स्टेप टुवार्ड्स ए सक्सेसफुल करियर’ (एक सफल करियर की दिशा में आपका अगला कदम) का आयोजन किया। यह आयोजन खासतौर से दसवीं, ग्यारहवीं, बारहवीं और ड्रॉपर (परीक्षा छोड़ने वाले) छात्रों पर केंद्रित था जो करियर से संबंधित अनिश्चितता से जूझ रहे हैं। बीएचयू की कॅरियर विशेषज्ञ नेहा त्रिपाठी के नेतृत्व वाली इस कार्यशाला में छात्रों को उचित निर्णय और करियर उद्देश्यों को पूरा करने में सक्षम बनाने वाले विविध पहलुओं को शामिल किया गया।

लखनऊ के केन्द्र प्रमुख राहुल जोशी व सुयुक्ति सेठ ने बताया कि टॉपरैंकर्स उड़ान की शुरुआत चयन और निर्णय पर व्यापक ध्यान देने के साथ हुई। कार्यशाला में ‘कहां से शुरू करें’ पर भी जोर दिया गया, जिसमें छात्रों को बताया गया कि उन्हें कौन सी परीक्षा देनी चाहिए और कब तैयारी शुरू करनी चाहिए। छात्रों को कानून, डेटा विज्ञान, प्रबंधन, मनोविज्ञान आदि जैसे नए युग के करियर विकल्पों और उनसे जुड़े अंतहीन अवसरों के बारे में भी बताया गया। टॉपरैंकर्स उड़ान एक महत्वपूर्ण सफलता के रूप में उभरा है, जो हमारे कुशल सलाहकारों के मार्गदर्शन के माध्यम से छात्रों को उनके करियर के बारे में सूचित निर्णय लेने में सहायता करता है।

सीईओ और सह-संस्थापक गौरव गोयल ने कहा, ‘टॉपरैंकर्स उड़ान- एक सफल कैरियर की ओर आपका अगला कदम’ एक शानदार सफलता है। इससे छात्रों को हमारे कुशल सलाहकारों की सलाह से कैरियर के लिहाज से उपयोगी निर्णय लेने में मदद मिली है। हमें इस तरह के कार्यक्रम को आयोजित करने की खुशी है, जिससे कई छात्रों की मदद हुई है जो करियर से संबंधित अनिर्णय से जूझ रहे हैं। इस आयोजन को और बेहतर बनाने के लिए इसमें छात्रों के लिए क्विज और दूसरी गतिविधियों को शामिल किया गया। इसमें टॉपरैंकर्स करियर डिस्कवरी प्रोग्राम के लिए 100 प्रतिशत छात्रवृत्ति, 5000 रुपये के सरप्राइज़ उपहार और टॉपरैंकर्स वेबसाइट से उत्पाद खरीदने पर किसी भी उत्पाद के लिए लागू 20 प्रतिशत छूट कूपन सहित ढेर सारी चीजें दी गईं।