Friday , April 14 2023

जल्द लॉन्च होने वाले हैं एक्ट्रेस प्रतिष्ठा श्रीवास्तव के कई प्रोजेक्ट्स

बॉलीवुड में चमकने वाली है भोपाल की बिटिया
क्राइम पेट्रोल और क्राइम अलर्ट में दिखा जलवा

-डी.एन. वर्मा

भोपाल की रहने वाली एक्ट्रेस प्रतिष्ठा श्रीवास्तव ने ऐक्टिंग के दम पर बालीवुड में अपनी पहचान बनाई है और आने वाले समय में उनके कई प्रोजेक्ट रिलीज होने वाले हैं। आइए जानते हैं इस प्रतिभाशाली अभिनेत्री के बारे में कुछ रोचक तथ्य। प्रतिष्ठा श्रीवास्तव भोपाल में एक अस्पताल-संचालन परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता राजेश श्रीवास्तव एक अस्पताल संचालक हैं जबकि उनकी मां एक गृहिणी हैं। प्रतिष्ठा क्राइम पेट्रोल और क्राइम अलर्ट के अलावा कई सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं और आने वाले समय में उनकी वेब सीरीज कई बड़े प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज होने वाली है। प्रतिष्ठा की रिलीज हो चुकी सबसे चर्चित वेब सीरीज बॉबी है। प्रतिष्ठा का जन्म 10 जुलाई 1997 को मध्य प्रदेश के भोपाल जिले में हुआ था। भोपाल से 12वीं कक्षा पूरी की और श्रीसत्य साईं कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने अनुभवी कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस से नृत्य की शिक्षा ली।

बेहद खूबसूरत हैं प्रतिष्ठा के डांस स्टेप्स

प्रतिष्ठा श्रीवास्तव काफी टैलेंटेड होने के साथ-साथ बेहद खूबसूरत भी हैं। प्रतिष्ठा के डांस स्टेप्स बेहद खूबसूरत हैं, वह अपने शरीर को ऐसे मूव करती हैं जैसे इसमें कोई हड्डी ही नहीं है। प्रतिष्ठा कहती हैं कि डांस करते वक्त आपको इसमें खुद को पूरी तरह खो देना होता है। प्रतिष्ठा की बात इसलिए भी सही है क्योंकि जब तक सामने बैठे दर्शक आपका डांस देखकर वाह-वाह न कह दे, तब तक कलाकार को चैन कहां से मिलेगा? प्रतिष्ठा के लिए केवल एक चीज मायने रखती है कि वह चाहती हैं कि लोग उसकी सुंदरता से अधिक उसकी प्रतिभा के कारण उन्हें जानें। इसलिए प्रतिष्ठा हर उस चीज से प्यार करती हैं जो उन्हें सफलता की राह दिखाती है, चाहे वह अभिनय हो या नृत्य। वह रोजाना अभ्यास करती हैं, अपना पसीना बहाती हैं क्योंकि वह उस सफलता को महसूस करती हैं।

पापा ने सिखाया कड़ी मेहनत करना : प्रतिष्ठा

उनके पिता ने प्रतिष्ठा को कड़ी मेहनत करना सिखाया है। प्रतिष्ठा कहती हैं कि उनके पिता अक्सर कहते हैं कि सफलता कड़ी मेहनत के बाद ही मिलती है और बिना मेहनत के मिली सफलता ज्यादा समय तक आपके साथ नहीं रहती है। यही कारण है कि प्रतिष्ठा स्वतंत्र रहना पसंद करती हैं। वह अपने माता-पिता से कोई मदद नहीं लेना चाहती। प्रतिष्ठा का परिवार उसका सबसे बड़ा सहारा है। प्रतिष्ठा का मानना है कि अगर आपको लगता है कि आप समस्या का समाधान कर सकते हैं, तो इसे स्वयं हल करें। कई समस्याएं हैं, सोचें कि आपको माता-पिता की मदद लेनी चाहिए, फिर बेझिझक उन्हें अपनी समस्या बताएं। प्रतिष्ठा के ऐसे कई आने वाले वेब सीरीज प्रोजेक्ट हैं, जैसे बुक कोविड स्टोरीज, फिल्म ‘बेला हाउस’ और उसका गाना ‘मित्रा दा सीन’ बाजार में आने जा रहा है, जिसके लिए हम प्रतिष्ठा को शुभकामनाएं देते हैं।