Thursday , April 13 2023

पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर राजस्थान को दी वंदे भारत की सौगात

जयपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आधुनिक वंदे भारत ट्रेन राजस्थान को गति देने में अहम भूमिका निभाएगी। मैं गहलोत जी का विशेष रूप से आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जो संकटों से गुजर रहे हैं। इसके बाद भी विकास के काम के लिए समय निकालकर आए हैं। रेलवे के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। मैं उनका स्वागत, अभिनंदन करता हूं। गहलोत जी, आपके तो दो-दो हाथ में लड्डू है। आपके रेलमंत्री राजस्थान के हैं। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन भी राजस्थान के हैं। जो काम आजादी के तुरंत बाद होना चाहिए था, अब तक नहीं हो पाया। आपका मुझ पर इतना भरोसा है कि आपने वह काम भी मेरे सामने रखे हैं। एक मित्र के नाते जो भरोसा रखते हैं, उसका मैं आभार व्यक्त करता हूं। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया।

वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन कार्यक्रम शुरू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस से लाइव जुड़े। सीएम अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र भी जयपुर जंक्शन पर उद्घाटन स्थल कार्यक्रम पर पहुंचे। सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती और फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत भी कार्यक्रम में मौजूद है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह देश की 15वीं वंदे भारत ट्रेन है, जो राजस्थान की पहली वंदे भारत ट्रेन है। यह सेकेंड जनरेशन ट्रेन है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वंदे भारत ट्रेन प्रफेश को देने और राजस्थान को 9000 करोड़ से ज्यादा का रेल बजट देने पर भी आभार प्रकट किया।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और जयपुर शहर से बीजेपी सांसद रामचरण बोहरा, जयपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर पहुंच चुके हैं और ट्रेन में बैठे पैसेंजर विशेष आमंत्रित सदस्यों ,स्टूडेंट से बातचीत कर रहे हैं। वंदे भारत ट्रेन पहले दिन उद्घाटन एक्सप्रेस के रूप में चलेगी इसमें आर्मी स्कूल और केंद्रीय विद्यालय के स्टूडेंट्स को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, राजसमंद से बीजेपी सांसद दीया कुमारी, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़, जयपुर ग्रेटर नगर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर भी पहुंचे।