Friday , August 18 2023

इंडस इंटरनेशनल एकेडमी में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह समारोह

लखनऊ : नगर के हरिकंशगढ़ी मोहनलालगंज स्थित इंडस इंटरनेशनल एकेडमी स्कूल में 77वां स्वतंत्रता दिवस का भव्य समारोह 15 अगस्त 2023 को जोश, हर्षोल्लास एवं उत्साह के साथ मनाया गया। इस समारोह के मुख्य अतिथि आनन्द किशोर पाण्डेय (निदेशक, स्पोर्ट्स नेटवर्क इंडिया व संयुक्त सचिव लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन) थे जबकि अध्यक्षता विद्यालय के चेयरमैन अतुल श्रीवास्तव ने की।

मुख्य अतिथि आनन्द किशोर पाण्डेय ने अपने उद्बोधन में कहा कि आजादी का मूल्य बच्चों को पहचानना चाहिए और उसके अनुरूप अपने कार्यशैली को समाज और देश के लिए हितकर बनाने का प्रयास करना चाहिए। विद्यालय के चेयरमैन अतुल श्रीवास्तव ने इस अवसर पर कहा कि स्वतंत्रता जिम्मेदारी लाती है और अत: युवा नागरिकों के रूप में हमें एकता बनाए रखने और प्रगति की दिशा में काम करने की जरूरत है। इस अवसर पर छात्र छात्राओं द्वारा विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसमें बच्चों ने नृत्य और गायन के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। इस दौरान उरी द सर्जिकल स्ट्राइक के नाट्य-रूपांतरण के साथ कक्षा 9 से कक्षा 12 के विद्यार्थियों द्वारा जिमनास्टिक के द्वारा पिरामिड का निर्माण किया गया।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए विद्यालय की प्रधानाध्यापिका संगीता चटर्जी ने कहा कि हमें अपनी मातृभूमि के लिए एक ऐसी व्यवस्था के निर्माण का संकल्प लेना होगा ताकि हम ईमानदार, जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपने जीवन को नियंत्रित कर देश की सेवा कर सके।समारोह का समापन पौधरोपण कार्यक्रम में रुद्राक्ष एवम् स्वर्णरेखा आम के पौधे लगाने के साथ किया गया। इस अवसर पर संतोष चौहान, अरुण श्रीवास्तव व अमित श्रीवास्तव सहित अन्य मौजूद रहे।