Saturday , October 7 2023

मयूर और अभिषेक की उम्दा पारी, इलेक्ट्रानिक मीडिया ने जीता उद्घाटन मुकाबला

इकाना टी-20 मीडिया कप-2023 क्रिकेट प्रतियोगिता

लखनऊ : गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद अभिषेक मिश्रा (45) और मयूर शुक्ला (नाबाद 17) की नाबाद पारियों से इलेक्ट्रानिक मीडिया इलेवन ने इकाना टी-20 मीडिया कप-2023 क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में डीडीएआईआर इलेवन को 9 विकेट से हराया।केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले गए मैच में डीडी-एआईआर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.5 ओवर में 71 रन ही बना सकी। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 27 रन पर डीडी-एआईआर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में फंस गयी थी।टीम के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और राम बालक (15) व जितेंद्र कुमार (12) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। इलेक्ट्रानिक मीडिया इलेवन से फहीम ने 3 विकेट चटकाए। तरुण सिंह, दीपक तनेजा व कप्तान मयूर शुक्ला को 2-2 विकेट मिले।

जवाब में इलेक्ट्रानिक मीडिया इलेवन ने 10.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 72 रन बनाकर 9 विकेट से मैच जीत लिया। सलामी बल्लेबाज सतीश भारती बिना खाता खोले वाजिद की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठे। इसके बाद जीत में मयूर शुक्ला ने 28 गेंदों पर 1 चौके से नाबाद 17 रन और अभिषेक मिश्रा ने 27 गेंदों पर 6 चौके व एक छक्के से नाबाद 45 रन की पारी खेली। डीडी-एआईआर से एकमात्र विकेट वाजिद खान को मिला। मैन ऑफ द मैच आलराउंड पारी खेलने वाले इलेक्ट्रानिक मीडिया के कप्तान मयूर शुक्ला चुने गए।

इससे पहले टूर्नामेंट का उद्घाटन डा. नवनीत सहगल (सेवानिवृत्त आईएएस) और इकाना स्पोर्ट्स सिटी के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने किया।इस अवसर पर सेंट जोसेफ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के प्रबंध निदेशक अनिल अग्रवाल, बीबीडी यूनिवर्सिटी से डा.सुधर्मा सिंह, जीडी गोयनका स्कूल के चेयरमैन सर्वेश गोयल, इंटीग्रल यूनिवर्सिटी से श्रीजा, क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय सेठी, स्पोर्ट्स नेटवर्क इंडिया के निदेशक आनंद किशोर पांडेय, डॉ सुधा बाजपेई सहित कई लोग मौजूद रहे।उद्घाटन समारोह के दौरान पर्वतीय लोक कलाकार मुनाल श्री विक्रम बिष्ट, ऋचा जोशी व साथी कलाकार और अनुभव सांस्कृतिक दल के राजेंद्र त्रिपाठी व साथी कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर प्रभावित किया।