Friday , January 27 2023

यूपीए शासन में भ्रष्‍टाचार चरम पर था, नारेबाजी से उपर उठे विपक्ष: जेटली

jaitley_13_12_2016नई दिल्‍ली। संसद के शीतकालीन सत्र में नोटबंदी पर विपक्ष के हंगामे और कांग्रेस द्वारा नोटबंदी को गलत बताए जाने का वित्‍त मंत्री ने कड़ा जवाब दिया है।

वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस के यूपीए शासनकाल में भ्रष्‍टाचार चरम पर था। उनके घोटालेबाजी के रिकॉर्ड के चलते वो सरकार द्वारा उठाए गए भ्रष्‍टाचार विरोधी कदमों से परेशान हैं। कांग्रेस के समय दो स्‍ट्राइकिंग फीचर्स थे और भ्रष्‍टाचार के अलावा कालेधन के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाए गए।

जेटली ने आगे कहा कि हम तेजी से नोटबंदी को पूरा करने में लगे हैं और अगले तीन हफ्तों में आवश्‍यक नकदी बाजार में उपलब्‍ध करवाई जाएगी। भविष्‍य के लेन-देन काफी हद तक डिजिटल हो जाएंगे और ऐसा होने के बाद यह लेन-देन टैक्‍स के दायरे में आ जाएंगे।

विपक्ष के हंगामे पर उन्‍होंने कहा कि मैं अपने विपक्षी मित्रों से अपील करता हूं कि नारेबाजी से उपर उठते हुए संसद में बहस करें। हम हर बहस के लिए तैयार हैं। लगातार सामने आ रहे भ्रष्‍टाचार के मामलों पर वित्‍त मंत्री ने कहा कि कुछ लोग वर्तमान परिस्थिति का दुरुपयोग कर रहे हैं और हर एक को पकड़ा जाएगा जिसके बाद कानून अपना काम करेगा।