Thursday , February 9 2023

गोरखपुर: हर्ष फायरिंग का शिकार हुआ 11 साल का मासूम

 

shadi
शादी-ब्याह के जश्न में हर्ष फायरिंग के चलते रंग में भंग पड़ा

शादी-ब्याह के जश्न में हर्ष फायरिंग के चलते रंग में भंग पड़ने की घटनायें अक्सर सामने आती हैं। रविवार की आधी रात के बाद यूपी के गोरखपुर के गिरधरगंज में 11 साल का श्रेयांश ऐसी ही हर्ष फायरिंग का शिकार हो गया।

पांचवीं में पढ़ने वाला यह बच्चा अपने मामा ओम सिंह की शादी के रिसेप्शन में खुशी से लबरेज था। दूल्हा-दुल्हन के स्टेज पर चढ़कर मोबाइल में अपने मामा और नई-नवेली मामी की तस्वीरें खींच रहा था। चारों तरफ हंसी-खुशी का माहौल था। तभी मामा के एक सिरेफिरे दोस्त के असलहे से गोली चली जो श्रेयांश के सिर को चीरते हुये निकल गई।

थोड़ी देर पहले हंस-खेल रहा श्रेयांश स्टेज पर गिर पड़ा। समारोह में मौजूद लोग और श्रेयांश के माता-पिता उसे लेकर तुरंत मेडिकल कालेज की ओर भागे लेकिन वहां पहुंचते ही डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताते हैं कि रास्ते में ही श्रेयांश की मौत हो चुकी थी। श्रेयांश अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसके पिता सारेदश सिंह देवरिया के जिला कोषागार में एकाउंटेंट हैं। घटना के बाद लोगों ने गोली चलाने वाले दूल्हे के दोस्त को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। उस वक्त वह गहरे नशे में था। बताया जा रहा है जिस असलहे से गोली चली वह अवैध था।