Monday , January 30 2023

वी.के. शशिकला का आरोप, राज्यपाल जानबूझकर शपथ दिलाने में कर रहे हैं देरी

शशिकला ने कहा कि राज्यपाल जानबूझकर उनके शपथग्रहण में अड़ंगा लगा रहे हैं।

चेन्नई। एआईडीएमके विधायक दल का नेता चुने जाने के तीन दिन बाद भी राज्यपाल सी. विद्यासागर राव के चेन्नई पहुंचने पर बने सस्पेंस के बीच पार्टी महासचिव शशिकला नटराजन ने राज्यपाल पर निशाना साधा है। शशिकला ने कहा कि राज्यपाल जानबूझकर उनके शपथग्रहण में अड़ंगा लगा रहे हैं। राष्ट्रपति से इस मामले में हस्तक्षेप के लिए दिल्ली रवाना हो रहे मंत्री और विधायकों को उस वक्त वहां पर रोक दिया गया जब आखिरी समय में बुधवार को यह पता चला कि राज्यपाल सी. विद्यासागर राव गुरूवार की दोपहर को दिल्ली पहुंच रहे हैं।
09_02_2017-sasikal
हालांकि, पार्टी के सांसद दिल्ली पहुंच चुके हैं ताकि संसद सत्र के आखिरी दिन वह हाजिर हो सके। राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम की तरफ से जयललिता की करीबी रही शशिकला पर सनसनीखेज आरोप के बाद पोज गार्डन में मीडियाकर्मी के सामने आकर शशिकला ने इस पूरे घटनाक्रम और पन्नीरसेल्वम की बगावत के पीछे डीएमके का हाथ करार दिया।

उन्होंने पार्टी मुख्यालय में बुलाई गई विधायक दल की बैठक में 120 विधायकों की परेड करायी और कहा कि किसी में भी इस पार्टी को तोड़ने का दम नहीं है। पन्नीरसेल्वम पर डीएमके के इशारे पर चलने का आरोप लगाते हुए शशिकला ने कहा कि “विश्वासघात करनेवाले कभी भी नहीं जीत सकती है। वह किसी भी कीमत पर एआईडीएमके को नहीं जीत सकते हैं।” उन्होंने कहा, “”पन्नीरसेल्वम का यह आरोप कि उन्हें जबरदस्ती इस्तीफा दिलाया गया ताकि मैं मुख्यमंत्री बनूं इस बात में कोई यह पूरी तरह से बेबुनियाद और झूठ है।”

हालांकि, वरिष्ठ मंत्री और विधायक सुबह दस बजे ही पहुंच गए थे उसके बावजूद निर्धात समय से करीब 90 मिनट देरी से शशिकला पहुंची। उस वक्त, पन्नीरसेल्वम ग्रीनवेज रोड के अपने आवास में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। शशिकला ने कहा कि वह पन्नीरसेल्वम ही था जिसने पार्टी नेता के तौर पर मेरे नाम को आगे बढ़ाया था।

शशिकला ने कहा, पन्नीरसेल्वम मेरे आगे बैठे और यह बात कही। अगर वह सिर्फ 48 घंटे के बाद झूठ बोल रहे हैं तो इस दौरान ऐसा क्या हो गया? शशिकला ने पूछा कि उन्होंने किसके साथ इस बारे में चर्चा की? डीएमके के दुरईमुरुगन ने विधानसभा में पन्नीरसेल्वम के पूर्ण कार्यकाल के पक्ष में जो बात कही इसका क्या मतलब निकाला जाए? क्या पन्नीरसेल्वम झूठा है?

राज्यपाल विद्यासागर राव पर सुब्रमण्यम स्वामी का वार

उधर, राज्यपाल विद्यासागर राव को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि वह पहले दिल्ली और फिर मुंबई भाग रहे हैं। हां, ये बात सही है कि वह महाराष्ट्र के भी राज्यपाल है लेकिन इस वक्त संकट तमिलनाडु में है। राज्यपाल का व्यवहार दुखद है। कांग्रेस इस बारे में कुछ भी नहीं बोल रही है। ऐसा हो सकता है कि वह कांग्रेस से प्रभावित हों।