Monday , January 30 2023

NEW FREE OFFER : सारे DTH हुए बेकार, Jio सिम के बाद रिलायंस का नया उपहार

नई दिल्ली। टेलिकोम सेक्टर में तहलका मचा चुकी रिलायंस जियो ने एक और बड़े धमाके का इंतज़ाम कर लिया है। बहुत जल्द ही रिलायंस jio की DTH सर्विस शुरू वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि जिसतरह से रिलायंस ने jio सिम से फ्री सर्विस दी थी, उसी तर्ज़ पर DTH भी फ्री सर्विस के साथ लॉन्च होगा। हालांकि, अभी कंपनी ने इसकी तारीख को लेकर किसी तरह का एलान नहीं किया है। लेकिन DTH सेट टॉप बॉक्स की फोटो लीक होने के बाद ऐसा माना जा सकता है कि यूजर्स को जल्द ही इस सर्विस का फायदा मिलेगा। फोटो में DTH सेट टॉप बॉक्स के साथ रिमोट भी दिखाई दे रहा है।2-1

आपको बता दें कि रिलायंस जियो कंपनी ने 5 सितंबर, 2016 को जियो सिम से फ्री सुविधाएं देकर लोगों को चौका दिया था। इससे ये साफ़ ज़ाहिर है कि इस कंपनी के लिए DTH की फ्री सुविधा लोगों को देन कोई बड़ी बात नहीं है। इस समय जियो यूजर्स की संख्या लगभग 75 मिलियन हो चुकी है। कंपनी के साथ कम समय में ज्यादा यूजर्स जुड़ने का बड़ा कारण फ्री इंटरनेट, कॉलिंग और रोमिंग है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि कंपनी जियो सिम की तरह DTH सर्विस भी फ्री ऑफर के साथ लॉन्च कर सकती है।

फ्री में मिलेगी jio की DTH सर्विस..

जियो DTH सेट टॉप बॉक्स का डिजाइन अन्य कंपनियों के सेट टॉप बॉक्स से पूरी तरह अलग है। इसे गोल डिजाइन वाले ब्लूटूथ स्पीकर की तरह बनाया गया है। बॉक्स बैक साइड में S/PDIF पोर्ट, HDMI पोर्ट, USB पोर्ट और एक LAN पोर्ट दिया गया है। इसके साथ पावर के लिए DC IN लाइन कनेक्टर भी है। बॉक्स ऊपर की तरफ से पूरी तरह प्लेन है।

बात करें जियो DTH के रिमोट की तो इसमें सबसे ऊपर म्यूज और पावर के बटन दिए गए हैं। उसके नीच सिलेक्ट Key और OK का बटन है। इसके ठीक नीचे बैक, वाइस सर्च के साथ वॉल्यूम और चैनल Key दी हैं। सबसे आखिर में चैनल की नंबर्स Key दी हैं। रिमोट में सभी Key एक-दूसरे से दूर हैं, ताकि इसे यूज करने में आसानी हो। रिमोट काम कर रहा है या नहीं, इसका पता लगाने के लिए टॉप में एक LED इंडिकेटर भी है।