roads_indiatvpaisa

 

भोपाल !   भारतीय जनता पार्टी शासित मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में निर्मित सड़कों के मरम्मत कार्य में लापरवाही बरतने तथा गुणवत्ताहीन सड़कों के निर्माण के मामले में दोषी पाए गए दो अभियंता (इंजीनियर) को निलंबित किया गया है तथा संबधित परियोजना क्रियान्वयन इकाइयों के महा प्रबंधक के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी ग्रामीण विकास एवं आवास प्राधिकरण अलका उपाध्याय ने बालाघाट और सतना जिले में आकस्मिक भ्रमण के दौरान गुणवत्ताहीन सड़क संधारण के मामले पाए थे। बालाघाट जिले में पांच वर्ष पुरानी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क के संधारण कार्य के निरीक्षण में सहायक महाप्रबंधक सी़ एम़ हिरकने की लापरवाही सामने आई थी।
इस मामले में उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है और महाप्रबंधक परियोजना क्रियान्वयन इकाई बालाघाट-एक और बालाघाट-तीन के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई है।
इसी तरह मध्य प्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण मुख्यालय भोपाल के वरिष्ठ अधिकारियों ने आकस्मिक निरीक्षण में सतना जिले में ग्रामीण सड़कों के निर्माण में लापरवाही पाई थी। इस मामले में लापरवाही बरतने वाले सहायक प्रबंधक एस़ क़े जैन को निलंबित किया गया है। संबंधित परियोजना क्रियान्वयन इकाई के महाप्रबंधक के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।