Friday , February 10 2023

सीएम शिवराज की सोनिया गांधी से मांग, कमल नाथ को कांग्रेस के सभी पदों से हटाओ

सीएम शिवराज की सोनिया गांधी से मांग, कमल नाथ को कांग्रेस के सभी पदों से हटाओ
कमल नाथ द्वारा दिए गए अभद्र बयान पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है।

भोपाल। भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी को लेकर पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ द्वारा दिए गए अभद्र बयान पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। जिसमें सीएम शिवराज ने सोनिया गांधी से मांग की है कि महिला के प्रति अपमानजकन शब्द कहने वाले कमल नाथ को वे कांग्रेस के सभी पदों से तुरंत हटाएं।

सीएम शिवराज का सोनिया गांधी को पत्र

अत्यंत व्यथित मन से आपको यह पत्र लिख रहा हूं। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा उप चुनाव में प्रचार के दौरान आपकी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने प्रदेश की केबिनेट मंत्री व अनुसूचित जाति की महिला नेत्री सुश्री इमरती देवी पर अभद्र व अशोभनीय टिप्पणी ठहाके लगाते हुए की। वह टिप्पणी इतनी अभद्र है कि मैं उसका उल्लेख अपने पत्र में करना किसी महिला का पुन: अपमान करना जैसा मानता हूं। देश के सभी राष्ट्रीय न्यूज चैनलों ने श्री कमलनाथ द्वारा सुश्री इमरती देवी पर अभद्र टिप्पणी बताकर प्रमुखता से इस खबर को दिखाया।

आपसे आग्रह है कि एक दलित महिला मंत्री के प्रति अभद्र व अशोभनीय टिप्पणी करने तथा उसे जायज ठहराने का बेशर्मी भरा कृत्य करने वाले अपनी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के खिलाफ तत्काल कार्यवाई करते हुए उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटाते हुए उनकी कड़ी निंदा की कार्रवाई करें ताकि महिलाओं का अपमान करने वाले आपकी पार्टी के नेताओं को सबक मिले।

यहां मैं यह और कहना चाहूंगा कि इस प्रकरण में यदि आपने मौन धारण किया तो यह मानने के लिए बाध्य होना पड़ेगा कि श्री कमलनाथ द्वारा दलित मंत्री सुश्री इमरती देवी के प्रति की गई टिप्पणी पर आपकी पूर्ण सहमति है।