Friday , February 10 2023

छह दिन में भाजपा मांगेगी सरकार से 900 दिन का हिसाब

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के ढाई साल पूरे होने पर भाजपा आक्रामक होने जा रही है। भाजपा अगले छह दिनों में भूपेश सरकार से 900 दिनों का हिसाब मांगेगी। इस पूरे अभियान की मानिटरिंग भाजपा के राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री शिवप्रकाश करेंगे। प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को एक्टिव करने के लिए शिवप्रकाश लगातार वर्चुअल बैठक ले रहे हैं।

भाजपा ने 12 जून से 17 जून तक अभियान चलाने का कार्यक्रम तय किया है। 12 जून को प्रदेश के हर जिले में राज्य सरकार की असफलताओं को लेकर एक प्रेस कांफ्रेंस होगी। प्रदेश भाजपा 17 जून को जनता के फीडबैक और ढाई साल के कार्यकाल पर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि 13, 14 और 15 जून को हर मंडल में पांच शक्ति केंद्रों में राज्य सरकार की असफलताओं को लेकर जनता सवाल पूछेगी। महिलाओं, युवाओं, बुजुर्गों और सभी वर्गों के लिए अलग-अलग सवाल तैयार किए गए हैं, जिसे जनता से सीधे पूछा जाएगा। सरकार की वादाखिलाफी, अव्यवस्थाओं और अराजकता पर बिंदुवार चर्चा होगी।

16 जून और 17 जून को भाजपा के हर मोर्चा और प्रकोष्ठ के लोग हर जिले में सरकार की असफलताओं पर कार्यक्रम करेंगे। प्रदेश भाजपा की ओर से 17 जून को पत्रकारवार्ता के माध्यम से जनता के फीडबैक और ढाई साल के कार्यकाल पर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी।

जनता भाजपा से भी पूछेगी सवाल, लेकिन नहीं मिलेगा जवाब

राज्य सरकार के प्रवक्ता और मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि भाजपा को पहले अपने 15 साल के कार्यकाल का हिसाब देना होगा। जनता उनसे पूछेगी कि आखिर धान का 2,500 रुपये देने में बाधा क्यों बन रहे हैं। क्यों भाजपा नेताओं ने समर्थन मूल्य बढ़ाने के लिए प्रयास नहीं किया, इसका जवाब भी जनता मांगेगी।

चौबे ने कहा कि हम नान घोटाला, पनामा घोटाला, नदियों को बेचने वालों से भले सवाल न करें, लेकिन जनता तो पूछेगी। जनता को दवाओं और वैक्सीन के लिए केंद्र सरकार ने क्यों तरसाया, यह सवाल भी जनता भाजपा नेताओं से पूछेगी।