Friday , February 10 2023

महंगाई के विरोध में 18 को 12 बजे जहां रहेंगे कांग्रेसी वहीं करेंगे पांच मिनट के लिए चक्काजाम

कांग्रेस 18 जून को प्रदेशभर में महंगाई को लेकर पांच मिनट का चक्काजाम करेगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने लोगों से आह्वान किया है कि सभी 18 जून को दोपहर 12 बजे पांच मिनट के लिए जहां हैं, वहीं थम जाए। इस चक्काजाम से महंगाई का विरोध करें।

कोरोना काल में बड़ा प्रदर्शन आयोजित नहीं कर पाने की मजबूरी में कांग्रेस इस तरह के प्रयोग कर रही है। 20 जून को महिला कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ वर्चुअल प्रदर्शन की घोषणा की है। इसके तहत महिलाएं इंटरनेट मीडिया में विरोध करती तस्वीरें और संदेश डालेंगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगी।

मोदी के भाषण की जारी की सीडी

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महंगाई पर दिए पिछले भाषणों की सीडी बुधवार को जारी की। सीडी में फिल्म पीपली लाइव के प्रसिद्ध गीत महंगाई डायन खाए जात है, के साथ महंगाई के खिलाफ छह भाषणों के अंशों का उपयोग हुआ है। इसमें कुछ नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद के हैं। वहीं अधिकतर 2014 से पहले के हैं।

इधर, महिला नेताओं ने खोला मोर्चा

महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा है। सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत, राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा, राज्यसभा सदस्य और महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम बुधवार को राजीव भवन में पत्रकारों से मुखातिब हुईं।

कहा-बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार के नारे के साथ सत्ता पर आई भाजपा के राज में देश की हालत ऐसी हो गई है कि पूरा देश बस करो मोदी सरकार, रहम करो मोदी सरकार जैसे नारे लगाने पर बाध्य हो गया है।