Wednesday , February 1 2023

IND vs SL 2nd T20I: दूसरे टी-20 में भारत को उतारनी पड़ी कमजोर टीम, फिर भी जाफर ने ले लिए श्रीलंका से मजे

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। श्रीलंका के कप्तान दशुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत की तरफ से दूसरे टी-20 मैच में चार खिलाड़ी अपना टी-20 डेब्यू कर रहे हैं। भारत की तरफ से चेतन सकारिया, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ और नीतीश राणा डेब्यू कर रहे हैं। भारत के पू्र्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर सोशल मीडिया में काफी सक्रिय रहते हैं। उन्होंने मैच शुरू होने से पहले श्रीलंका की टीम को ट्वीट कर चेतावनी दी। उनका ये ट्वीट काफी वायरल हो रहा है।

वसीम जाफर ने भगवान हनुमान की लंबी पूंछ पर बैठे हुए एक तस्वीर शेयर की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘इस मैच के लिए हमारा निचला क्रम। श्रीलंका बचके रहना, आपको पहले भी एक बार आग लगाई जा चुकी है।’ जाफऱ ने रामायण की एक घटना को लेते हुए ये ट्ववीट किया। रामायण के मुताबिक हनुमान को जब श्रीराम ने लंका में सीता मां की खोज के लिए भेजा था, तब उन्हें पकड़कर रावण के दरबार में लाया गया। इसके बाद रावण ने हनुमान की पूंछ में आग लगा थी। हनुमान ने अशोक वाटिका को तहस-नहस कर दिया था और रावण इससे गुस्से में था। रावण ने अशोक वाटिका तहस तहस करने और अपने बेटे अक्षय कुमार का वध करने के लिए हनुमान की पूंछ में आग लगा दी गई थी लेकिन उन्होंने सोने की लंका को ही जला दिया था।

गौरतलब है कि भारत इस मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में पांच बदलाव किए हैं। दूसरा टी20 मैच पहले मंगलवार को खेला जाना था, लेकिन भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इस मैच को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया।  भारत की टीम में आज हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, पृथ्वी शॉ, दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल नहीं खेल रहे हैं। ये सभी क्रुणाल पांड्या के क्लोज संपर्क में थे। भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे है। पहले टी 20 की बात करें तो भारत ने ये मैच 38 रन से जीता था। भारत ने श्रीलंका के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा था। श्रीलंका की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.3 ओवर में 126 रन पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की तरफ से चरिथ असलंका ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार ने भारत की तरफ से सर्वाधिक 4 विकेट लिए।