Friday , February 10 2023

Apple के iPad को टक्कर देने के लिए Xiaomi अगले हफ्ते लॉन्च कर रहा है Mi Pad 5, जानिए क्या है इसमें खास

शाओमी के Mi Pad 5 सीरीज के पैड 10 अगस्त को चीन में लॉन्च होंगे। इस बात की जानकारी खुद Xiaomi ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर दी है। कंपनी ने Mi Pad 5 और उसके स्टाइलस को दिखाते हुए एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर से पता चलता है कि टैबलेट में गोल किनारों के साथ एक स्लीक मेटल बिल्ड है। इसका स्टाइलस, जिसे Xiaomi स्मार्ट पेन कहा जाता है, को यूएस फेडरल कम्युनिकेशंस कमिशन (FCC) लिस्टिंग में देखा गया था। इसके साथ ही, एक टिप्सटर ने Mi Pad 5 के रियर कैमरा मॉड्यूल की लाइव इमेज भी शेयर की है।

Xiaomi ने Weibo पर लिखे पोस्ट में लॉन्च पोस्टर है जो टैबलेट और स्टाइलस को स्पष्ट रूप से दिखाता है। Mi Pad 5 का डिस्प्ले फ्रेम से थोड़ा ऊपर उठा हुआ लगता है। स्टाइलस छवि से बहुत कुछ नहीं समझा जा सकता है। हालाँकि “Xiaomi स्मार्ट पेन” को मॉडल नंबर M2107K81PC के साथ FCC लिस्टिंग में देखा गया था। लिस्टिंग में स्टाइलस पर एक बटन भी दिखाया गया है। 

इसके अलावा, टिपस्टर मुकुल शर्मा ने ट्विटर पर Mi Pad 5 के रियर कैमरा मॉड्यूल को दिखाते हुए एक तस्वीर साझा की है। लाइव इमेज में डुअल रियर कैमरा सेटअप और एक फ्लैश मॉड्यूल दिखाई दे रहा है। कैमरा मॉड्यूल पर “AI कैमरा” लिखा हुआ टेक्स्ट है। फ्रेम पर एक बड़ा बटन भी देखा जा सकता है जो वॉल्यूम रॉकर होने की संभावना है। ऐसा लगता है कि टैबलेट सिल्वर-ब्लूश कलर में आएगा।]

Mi Pad 5 सीरीज की खासियतें 
बता दें कि कंपनी Mi Pad 5 को तीन मॉडल में लॉन्च कर सकती है। इसमें वैनिला Mi Pad 5, Mi Pad 5 Pro और Mi Pad 5 Lite हैं। Mi Pad 5 Lite स्नैपड्रैगन 860 SoC प्रोसेसर के साथ पेश किया जा सकता है। ये पैड 10।95-इंच 2K डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट और 12-मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ आ सकता है। अन्य दो मॉडल स्नैपड्रैगन 870 SoCs के साथ आ सकते हैं। कहा जाता है कि तीनों मॉडल 2K हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आयेंगे। Mi Pad 5 Pro में  5G सपोर्ट भी हो सकता है।