Monday , May 15 2023

Redmi 10 में 50MP का प्राइमरी कैमरा और हीलियो G88 चिपसेट, लॉन्च जल्द

शाओमी अपने सब-ब्रैंड रेडमी के नए स्मार्टफोन Redmi 10 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लॉन्च से पहले ही इस डिवाइस को कई ई-कॉमर्स वेबसाइट पर देखा जा चुका है। फोन की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन माना जा रहा है कि यह फोन जल्द मार्केट में एंट्री कर सकता है

फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा
लीक रिपोर्ट्स और ई-कॉमर्स वेबसाइट लिस्टिंग के अनुसार फोन में मीडियाटेक हीलियो G88 SoC चिपसेट के साथ 5000mAh की बैटरी दी गई है। फोन में कंपनी 50 मेगापिक्सल का क्वॉड कैमरा सेटअप ऑफर कर सकती है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लगा होगा। यह फोन तीन कलर ऑप्शन- सी ब्लू, पेबल वाइट और कार्बन ग्रे में लॉन्च हो सकता है। 

मिल सकता है रेक्टैंगुलर शेप कैमरा यूनिट
फोन के बैक पैनल पर कंपनी रेक्टैंगुलर शेप कैमरा यूनिट दे सकती है, जिसमें चारों लेंस मौजूद होंगे। फोन का बैक पैनल ग्लॉसी फिनिश वाला होगा और इसके साइड में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर देखने को मिलेगा। फोन के राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर बटन दिया गया है। यह फोन 3.5mm हेडफोन जैक के साथ आएगा और यह फोन के टॉप एज पर मिलेगा। फोन के बॉटम एज में स्पीकर के साथ यूएसबी टाइप-C पोर्ट दिया गया है।

90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले
फोन में कंपनी 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का फुल एचडी+ पंच-होल डिस्प्ले दिया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस फोन को 6जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च करेगी। प्रोसेसर के तौर पर इसमें मीडियाटेक हीलियो G88 SoC मिल सकता है।

18 वॉट फास्ट चार्जिंग वाली बैटरी
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में चार रियर कैमरे मिल सकते हैं। इसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 8 मेगापिक्सल का सेकंडरी लेंस और दो 2 मेगापिक्सल के कैमरे दिए जा सकते हैं। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलने की उम्मीद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी और 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग दी जा सकती है।