Friday , February 10 2023

आ रहा गूगल का किफायती फोन Pixel 5a, लॉन्च डेट और कीमत हुई लीक

दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल अपने Pixel 5a स्मार्टफोन को लाने की तैयारी में है। यह कंपनी का किफायती फोन होगा। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि फोन की लॉन्चिंग टाल दी गई है। हालांकि एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि Google Pixel 4a स्मार्टफोन इसी महीने लॉन्च होने जा रहा है। लॉन्च डेट के अलावा स्मार्टफोन की कीमत भी लीक कर दी गई है। आइए जानते हैं फोन से जुड़ी ज्यादा डिटेल्स:

लॉन्च डेट और फीचर्स

अंग्रेजी टेक वेबसाइट FrontPageTech की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल नए Pixel 5a डिवाइस की लॉन्चिंग 26 अगस्त को करेगी। तारीख का खुलासा मामले की जानकारी रखने वाले कुछ सूत्रों ने किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि Pixel 5a स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर, 6GB रैम और 4650mAh की बैटरी होगी। अन्य फीचर्स की बात करें तो फोन में 6.4-इंच की स्क्रीन मिल सकती है। यह डिस्प्ले 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। इसमें 2020 में आए Pixel 5 डिवाइस के जैसा ही कैमरा और एक हेडफोन जैक मिलने की उम्मीद है। इसमें IP67 रेटिंग मिल सकती है, हालांकि डिवाइस वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करेगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि फरवरी में लीक हुई एक रिपोर्ट में भी इसी तरह के स्पेसिफिकेशंस बताए गए थे। क्या होगी कीमत
जो लोग Pixel 5a का भारत में लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें निराश हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि Google ने पहले ही बता चुकी है कि फोन केवल यूएस और जापान में लॉन्च किया जाएगा। जहां तक प्राइस की बात है कि मोबाइल फोन की कीमत 450 डॉलर (लगभग 33,390) होने की उम्मीद है और इसकी बिक्री ऑनलाइन और फिजिकल रिटेल स्टोर के जरिए की जाने की संभावना है।