Friday , February 10 2023

Whatsapp के इस फीचर का सबको था इंतजार, अब इस तरह कीजिए चैट ट्रांसफर

Whatsapp के इस फीचर का सबको था इंतजार, अब इस तरह कीजिए चैट ट्रांसफरकरने का कोई आधिकारिक तरीका नहीं था। तो आइए जानते हैं इस नए फीचर की ज्यादा डिटेल्स: 

सिक्यॉर तरीके से ट्रांसफर होगी चैट
व्हाट्सएप का नया फीचर आपको अपने वॉयस नोट्स, फोटो और मैसेज को एक फोन से दूसरे फोन पर आसानी से भेजने की सुविधा देगा। यह प्रक्रिया समय भी कम लेगी और सुरक्षित भी होगी। फिलहाल इस फीचर के काम करने के तरीके की ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है, हालांकि हम उम्मीद करते हैं कि जब कोई यूजर एंड्रॉइड या iOS पर शिफ्ट होगा, उन्हें तभी यह विकल्प दिख जाएगा। यानी नया फोन इस्तेमाल करने से पहले ही वे अपनी सभी चैट ट्रांसफर कर लेंगे। बता दें कि इस फीचर को सबसे पहले ऐप के बीटा वर्जन में देखा गया था।

सबसे पहले इन स्मार्टफोन्स को मिला नया फीचर
व्हाट्सएप के प्रोडक्ट मैनेजर संदीप परुचुरी ने बताया, “आपके व्हाट्सएप मैसेज आपके हैं। यही वजह है कि वे डिफ़ॉल्ट रूप से आपके फोन में स्टोर रहते हैं। अब यूजर्स के लिए अपनी व्हाट्सएप हिस्ट्री को एक ऑपरेटिंग सिस्टम से दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम में सुरक्षित रूप से ट्रांसफर करना आसान हो गया है। कई सालों से यूजर्स इस फीचर की सबसे ज्यादा मांग कर रहे थे, और इसके लिए हमने ऑपरेटिंग सिस्टम और डिवाइस मैन्युफैक्चर्स के साथ मिलकर काम किया है।”

यह फीचर एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइसेस पर उपलब्ध होगा। हालांकि इसकी शुरुआत एंड्रॉइड यूजर्स के साथ होने जा रही है। कंपनी ने बताया कि सैमसंग के हाल ही में लॉन्च हुए फोल्डेबल फोन Galaxy Z Fold 3 और Galaxy Z Flip 3 को सबसे पहले यह फीचर मिलने जा रहा है। इसके बाद, यह फीचर iOS यूजर्स पहुंचेगा।