Friday , February 10 2023

BSNL vs Vi: दोनों कंपनियों के पास 84 दिन की वैलिडिटी वाला धांसू प्लान, किसके में ज्यादा फायदा?

टेलिकॉम कंपनी BSNL और वोडाफोन-आइडिया यानी Vi यूजर्स को कुछ बेस्ट प्रीपेड प्लान ऑफर कर रही हैं। यूजर्स को भी वही प्लान पसंद आते हैं, जिनमें ज्यादा डेली डेटा के साथ लंबी वैलिडिटी दी जा रही है। यूजर्स की इसी जरूरत को पूरा करने के लिए इन दोनों कंपनियों के पोर्टफोलियो में 599 रुपये का प्रीपेड प्लान मौजूद है। इस प्लान में दोनों कंपनियां रात में अनलिमिटेड डेटा के साथ कई और बेनिफिट भी दे रही हैं। आइए डीटेल में जानते हैं 84 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में कौन सी कंपनी का प्लान आपके लिए बेस्ट रहेगा।

बीएसएनएल के 599 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनिफिट
84 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले बीएसएनएल के इस प्लान में रोज 5जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। खास बात है कि प्लान में कंपनी रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक अनलिमिटेड डेटा ऑफर कर रही है और यह डेली मिलने वाले 5जीबी डेटा में से नहीं काटा जाता। हर दिन 100 फ्री एसएमएस के साथ आने वाले इस प्लान में आपको देशभर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। प्लान में मिलने वाले अडिशनल बेनिफिट में Zing का फ्री सब्सक्रिप्शन शामिल है।

वोडाफोन-आइडिया के 599 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनिफिट
Vi के इस प्लान में आपको रोज 1.5जीबी डेटा मिलेगा। 84 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में कंपनी रोज 100 एसएमएस के साथ देशभर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर कर रही है। इस प्लान में कंपनी बिंज ऑल नाइट बेनिफिट भी दे रही है।

बिंज ऑल नाइट के तहत यूजर रात के 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा यूज कर सकते हैं। प्लान की एक और खास बात है कि इसमें वीकेंड डेटा रोलओवर बेनिफिट भी दिया जा रहा है। प्लान में मिलने वाले अडिशनल बेनिफिट में Vi Movies & TV का फ्री सब्सक्रिप्शन भी शामिल है।