Friday , February 10 2023

Google Pixel Buds A- Series TWS भारत में लॉन्च, रियल-टाइम में 40 भाषाओं को कर सकेंगे ट्रांसलेट

Google ने भारत में प्रॉडक्ट्स की रेंज को बढ़ाते हुए अपने पहले इयरबड्स- Pixel Buds A- Series TWS को लॉन्च कर दिया है। गूगल ने इन इयरबड्स की कीमत 9,999 रुपये रखी है। गूगल पिक्सल A सीरीज इयरबड्स की सेल 25 अगस्त से फ्लिपकार्ट समेत दूसरे कई प्रमुख ऑनलाइन रिटेल प्लैटफॉर्म्स पर शुरू होगी। ये इयरबड्स 40 से ज्यादा भाषाओं का रियल-टाइम ट्रांसलेशन ऑफर करते हैं। तो आइए डीटेल में जानते हैं इनके फीचर और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

गूगल पिक्सल बड्स A सीरीज के फीचर और स्पेसिफिकेशन
गूगल पिक्सल बड्स A सीरीज में पैसिव नॉइज रिडक्शन फीचर के साथ कॉम्पैक्ट डिजाइन दिया गया है। यह IPX4 रेटिंग के साथ आता है और इसी कारण ये कुछ हद तक पानी की बौछार को झेल सकते हैं। दमदार साउंड के लिए इनमें 12mm के डाइनैमिक ड्राइवर दिए गए हैं। 

भारत में कंपनी ने इन इयरबड्स को केवल ‘Clearly White’ कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। इयरबड्स के साथ मिलने वाला केस भी सफेद रंग का ही है। ये इयरबड्स बेहद हल्के हैं और इनका वजन केवल 5.1 ग्राम है। ये इयरबड्स सिंगल चार्ज पर 5 घंटे तक का प्लेटाइम देते हैं और चार्जिंग केस के साथ यह 24 घंटे तक का हो जाता है। खास बात है कि ये इयरबड्स केवल 15 मिनट की चार्जिंग में तीन घंटे तक का प्लेबैक टाइम ऑफर करते हैं। 

गूगल पिक्सल बड्स A सीरीज में कंपनी खास तरह के माइक्रोफोन्स दे रही है, जो कॉल के दौरान बाहर की आवाज को कम करने का काम करती है। ऐंड्रॉयड 6 और इससे ऊपर के वर्जन वाले डिवाइसेज को सपोर्ट करने वाले इन इयरबड्स में हिंदी, बंगाली और तमिल के साथ 40 भाषाओं का रियलटाइम ट्रांसलेशन सपोर्ट दिया गया है।