Friday , January 27 2023

Kaun Banega Crorepati 13: पहले कंटेस्टेंट ने जीते महज इतने लाख, 12वें सवाल का दे बैठे गलत जवाब

शो को लेकर हमेशा की तरह दर्शकों में क्रेज देखा गया। अभी तक जो भी प्रोमो सामने आए हैं उन्हें जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। जिससे साफ है अमिताभ बच्चन का जादू इस बार भी नजर आने वाला है। इस सीजन में पहले से कुछ नई चीजें जोड़ी गई हैं। 

‘3 इडियट्स’ से प्रभावित

इस बार फर्स्ट फिंगर फर्स्ट में तीन सवाल पूछे जाएंगे। सोमवार प्रसारित एपिसोड में फर्स्ट फिंगर फर्स्ट राउंड में पहला सवाल कोविड 19 के बारे में था। दूसरा और तीसरा ओलंपिक से जुड़ा था। झारखंड के रहने वाले ज्ञान राज सही जवाब देने में कामयाब रहे और वह शो के पहले कंटेस्टेंट बन गए।

‘3 इडियट्स’ से प्रभावित

ज्ञान राज 100 वैज्ञानिकों की एक टीम के सदस्य हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार के रूप में काम करते हैं। ज्ञान राज झारखंड के एक स्कूल में साइंस टीचर हैं। पहले सवाल का सही जवाब देकर वह एक हजार रुपये जीते। उन्होंने बताया कि ‘3 इडियट्स’ के रैंचो ने उनकी जिंदगी को काफी प्रभावित किया। उन्होंने आसानी से पांच हजार रुपये का आंकड़ा पार कर लिया।

12वें सवाल पर अटके

पांचवें सवाल के लिए ज्ञान राज ने अपने पहले लाइफलाइन का इस्तेमाल किया और 10 हजार रुपये जीते। 11वें सवाल तक आते-आते उन्होंने सभी लाइफलाइन का इस्तेमाल कर लिया। 12वें सवाल का जवाब उन्होंने गलत बताया और 3.20 लाख रुपये जीतकर घर लौटे। अमिताभ बच्चन ने 6.40 लाख रुपये के लिए उनसे सवाल पूछा था- ‘किस भाषा में बाबरनामा लिखी गई थी?’ इसका सही जवाब चगताई भाषा है।

ऑनलाइन हुआ सबकुछ

कोविड 19 की वजह से इस बार रजिस्ट्रेशन से लेकर ऑडिशन तक सब ऑनलाइन हुआ है। सीजन 13 में स्टूडियो में दर्शकों को फिर से बैठाया गया। इसके साथ ही ऑडियंस पोल लाइफलाइन का इस्तेमाल से खोल दिया गया जबकि पिछले सीजन में ऐसा नहीं था।