Friday , February 10 2023

JioPhone Next की अगले हफ्ते शुरू हो सकती है प्री-बुकिंग, 10 सितंबर से बिक्री

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने JioPhone Next की घोषणा जून में की थी। Google के साथ पार्टनरशिप में आने वाला यह पहला स्मार्टफोन है। जियो फोन नेक्स्ट की सेल भारत में 10 सितंबर को शुरू होगी। सेल से ठीक पहले, JioPhone Next की प्री-बुकिंग अगले हफ्ते से शुरू हो सकती है। यह बात 91मोबाइल्स ने अपनी एक रिपोर्ट में कही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने अपने रिटेल पार्टनर्स के साथ बातचीत शुरू कर दी है और अगले कुछ दिनों में रिटेलर्स के साथ और जानकारी साझा की जाएगी। 

3GB तक की रैम के साथ आ सकता है Jio Phone Next
कई रिपोर्ट्स में JioPhone Next के स्पेसिफिकेशंस का जिक्र किया गया है। लीक स्पेसिफिकेशंस के मुताबिक, JioPhone Next में 5.5 इंच का HD+ डिस्प्ले हो सकता है। स्क्रीन के ऊपर और नीचे की तरफ मोटे बेजल्स दिए जा सकते हैं। यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम 215 प्रोसेसर से पावर्ड हो सकता है। फोन 2GB या 3GB रैम के साथ आ सकता है। फोन में 32GB तक का स्टोरेज हो सकता है, जिससे बढ़ा जा सकेगा। जियो फोन नेक्स्ट में Android 11 (Go Edition) दिया जा सकता है।

 3500 रुपये के करीब हो सकती है फोन की कीमत
जियो फोन नेक्स्ट में वॉइस असिस्टेंस, लैंग्वेज ट्रांसलेशन, AR फिल्टर्स के साथ स्मार्ट कैमरा जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। फोन में 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, 3.5mm ऑडियो जैक जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शंस हो सकते हैं। फोन में 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा हो सकता है। फोन के सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। JioPhone Next में 2500 mAh की बैटरी जा सकती है। कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस स्मार्टफोन की कीमत 3500 रुपये के करीब हो सकती है।