Friday , February 10 2023

आ गया Xiaomi का नया होम सिक्योरिटी कैमरा, WiFi राउटर और रनिंग शूज

शाओमी (Xiaomi) ने गुरुवार को अपनी स्मार्टर लिविंग (Smarter Living) 2022 इवेंट में टेलिविजन, फिटनेस बैंड और लैपटॉप के अलावा 3 और बेहतरीन प्रॉडक्ट्स लॉन्च किए हैं। शाओमी के यह प्रॉडक्ट Mi राउटर 4A गीगाबिट एडिशन, Mi 360 डिग्री होम सिक्योरिटी कैमरा 2K Pro और शाओमी के रनिंग शूज हैं। यह सारे प्रॉडक्ट्स कंपनी के इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) पोर्टफोलियो में आए हैं। 

शाओमी के वाई-फाई राउटर, होम सिक्योरिटी कैमरा और रनिंग शूज की कीमत
शाओमी के Mi राउटर 4A गीगाबिट एडिशन की भारत में कीमत 2,199 रुपये है। वाई-फाई राउटर की सेल फ्लिपकार्ट, mi.com, Mi होम स्टोर्स और प्रमुख ऑफलाइन रिटेलर्स के जरिए होगी। वहीं, शाओमी के Mi 360 डिग्रीन होम सिक्योरिटी कैमरा 2K Pro की भारत में कीमत 4,499 रुपये है। शाओमी का नया होम सिक्योरिटी कैमरा अमेजन, mi.com, Mi होम स्टोर्स और प्रमुख रिटेल आउटलेट्स के जरिए बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। Xiaomi के रनिंग शूज 26 अगस्त से mi.com के जरिए 2,699 रुपये के क्राउडफंडिंग प्राइस पर मिल रहे हैं। Mi राउटर 4A गीगाबिट एडिशन और Mi 360 होम सिक्योरिटी कैमरा 2K Pro की भारत में सेल 15 सितंबर से शुरू होगी।

कुछ ऐसे हैं इन प्रॉडक्ट्स के स्पेसिफिकेशंस
Mi राउटर 4A गीगाबिट एडिशन 4 ओम्नीडायरेक्शनल एंटीना के साथ आया है, इसमें ड्यूल-कोर MediaTek MT7621A MIPS CPU दिया गया है, जो कि 1,167 Mbps तक की इंटरनेट कनेक्टिविटी स्पीड उपलब्ध कराता है। राउटर में 128MB की अनबोर्ड मेमोरी दी गई है। यह एक साथ 128 तक डिवाइस में काम करने की सहूलियत देता है। शाओमी के Mi 360 होम सिक्योरिटी कैमरा 2K Pro में 6 पीस लेंस के साथ 2K सेंसर दिया गया है।

 टू-वे वॉइस कॉलिंग के लिए ड्यूल माइक्रोफोन्स 
शाओमी का नया होम सिक्योरिटी कैमरा 1296p पर विडियो रिकॉर्डिंग करता है। यूजर्स कैमरे को Mi Home app के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं। यूजर्स की प्राइवेसी को प्रोटेक्ट करने के लिए Mi 360 होम सिक्योरिटी कैमरा 2K Pro में फिजिकल प्राइवेसी शटर दिया गया है। शाओमी के नए होम सिक्योरिटी कैमरे में ऐक्टिव नॉइज रिडक्शन के साथ टू-वे वॉइस कॉलिंग के लिए ड्यूल माइक्रोफोन्स दिए गए हैं। कैमरे में 940mm इंफ्रारेड लाइट सेंसर दिए गए हैं, जो कि जीरो रेड ग्लो के साथ लो-लाइट कंडीशन में ट्रैकिंग में मदद करते हैं।

3 कलर ऑप्शन में आए हैं शाओमी के रनिंग शूज
शाओमी के रनिंग शूज 3 कलर (ब्लैक, ब्लू और ग्रे) में आए हैं। शाओमी के रनिंग शूज एक्स्ट्रा ऐंकल सपोर्ट और वॉशिंग सपोर्ट के साथ आए हैं। हालांकि, रनिंग शूज में स्टेप ट्रैकिंग के जरिए कोई स्मार्ट फीचर्स नहीं हैं। रनिंग शूज को 5-इन-1 यूनी माउल्डिंग टेक्नोलॉजी के साथ डिजाइन किया गया है।