Friday , February 10 2023

Jio के इन प्लान्स में 15 दिन तक डेटा-कॉलिंग, कीमत 39 रुपये से शुरू

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को अलग-अलग कीमत और वैलिडिटी वाले रिचार्ज प्लान ऑफर करती है। कुछ लोग महीनेभर का प्लान चाहते हैं तो कुछ ग्राहक एक बार में ही एक साल का रिचार्ज करा लेते हैं। कुछ ग्राहक ऐसे भी हैं जो कम कीमत और कम से कम वैलिडिटी के प्लान की तलाश में रहते हैं। आज हम आपको रिलायंस जियो के 4 ऐसे रिचार्ज प्लान्स के बारे में बता रहे हैं, जिनमें 15 दिन तक की वैलिडिटी मिलती है। 

Jio का 98 रुपये का प्रीपेड प्लान
रिलायंस जियो का 98 रुपये का प्रीपेड प्लान 14 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में ग्राहकों को रोज 1.5 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। यानी 14 दिन में आप अधिकतम 21 जीबी का इस्तेमाल कर सकते हैं। कॉलिंग के लिए आपको सभी नेटवर्क पर फ्री वॉइस कॉल्स की सुविधा मिलती है। इसमें मुफ्त एसएमएस नहीं दिए जाते। इसके साथ ही JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud जैसे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 

Jio का 127 रुपये का प्रीपेड प्लान
यह रिलायंस जियो का 15 दिन वाला प्लान है। 127 रुपये के प्लान में ग्राहकों को बिना डेली लिमिट वाला 12 जीबी डेटा मिलता है। इस डेटा का इस्तेमाल आप किसी भी दिन कर सकते हैं। प्लान में ग्राहकों को सभी नेटवर्क पर फ्री वॉइस कॉल्स और रोज 100 मुफ्त एसएमएस देने की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud जैसे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 

39 और 69 रुपये का प्लान
ये दोनों प्लान जियोफोन के लिए हैं और दोनों में ही 14 दिन की वैलिडिटी मिलती है। 39 रुपये के जियोफोन प्लान में रोज 100MB डेटा दिया जाता है। यानी कुल 1400 MB डेटा मिलता है। इसी तरह 69 रुपये के जियोफोन प्लान में रोज 0.5GB डेटा (कुल 7GB) दिया जाता है। दोनों ही प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity, JioCloud जैसे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। इनमें एसएमएस की सुविधा नहीं दी जाती।