Monday , February 20 2023

Jio, एयरेटल और वोडा के ये प्लान हैं खास, ज्यादा डेटा के साथ कई और फायदे

टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स को कई बेस्ट प्रीपेड प्लान ऑफर कर रही हैं। इन प्लान में कंपनी कम कीमत में डेटा और कॉलिंग की सुविधा ऑफर कर रही। कम कीमत में ज्यादा बेनिफिट देने वाले प्लान्स में जियो का पहला नंबर आता है। वहीं, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया (Vi) के प्लान थोड़ा महंगे हैं। हालांकि, ये तीनों कंपनियां 28 दिन की वैलिडिटी वाला एक प्लान ऑफर करती हैं, जो कुछ यूजर्स को महंगा लग सकता है। इन प्लान में यूजर्स को फ्री ओटीटी ऐक्सेस के साथ कई और बेनिफिट भी दिए जा रहे हैं। तो आइए डीटेल में जानते हैं, इन तीनों कंपनियों के 28 दिन की वैलिडिटी वाले इन प्लान्स के बारे में। 

28 दिन की वैलिडिटी वाला एयरटेल का प्लान
एयरटेल अपने 349 रुपये का एक प्रीपेड प्लान ऑफर करता है। 28 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में कंपनी रोज 2.5जीबी डेटा ऑफर करती है। प्लान में आपको हर दिन 100 फ्री एसएमएस के साथ देशभर में किसी भी नेटवर्क पर करने के लिए अनलिनमिटेड कॉलिंग मिलेगी। प्लान की खास बात है कि इसमें कंपनी ऐमजॉन प्राइम वीडियो का फ्री ऐक्सेस भी दे रही है। इसके अलावा प्लान के सब्सक्राइबर्स को एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम और विंक म्यूजिक का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

28 दिन की वैलिडिटी वाला वोडाफोन-आइडिया का प्लान
28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले वोडाफोन का यह महंगा प्लान 405 रुपये का है। इस प्लान में यूजर्स को 90जीबी डेटा दिया जा रहा है। प्लान में कंपनी बिंज ऑल नाइट और वीकेंड डेटा रोलओवर बेनिफिट भी दिया जा रहा है। वोडाफोन के इस प्लान के सब्सक्राइबर्स को एक साल के लिए जी5 प्रीमियम का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

28 दिन की वैलिडिटी वाला रिलायंस जियो का प्लान
जियो का यह महंगा प्लान 401 रुपये का आता है। 28 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में रोज 3जीबी के हिसाब से कुल 90जीबी डेटा दिया जा रहा है। प्लान में मिलने वाले टोटल 90जीबी डेटा में 6जीबी बोनस डेटा भी शामिल है। हर दिन 100 फ्री एसएमएस देने वाले इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग का भी फायदा होगा। जियो ऐप्स के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ आने वाले इस प्लान में एक साल के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार VIP का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।