Friday , February 10 2023

सोमवार को घोषित होंगे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के भाजपा उम्मीदवार

brekin-1नई  दिल्ली। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भाजपा हर सीट पर ठोक बजाकर ही उम्मीदवार उतारेगी। यही कारण है कि दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और राज्य से संबंधित नेताओं के बीच लगातार हो रही बैठकों में विस्तृत चर्चा के बावजूद केंद्रीय चुनाव समिति में दोबारा चर्चा हुई। संभव है कि सोमवार की सुबह दोनों राज्यों की कुछ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होगी।

माना जा रहा था कि रविवार को भाजपा उत्तराखंड की लगभग पूरी और उत्तर प्रदेश की सौ सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा करेगी। खासकर पहले चरण के लिए यह बहुत जरूरी है क्योंकि बुधवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। इसे सहज बनाने के लिए ही शाह पिछले एक सप्ताह से दोनों राज्यों के नेताओं के साथ चर्चा कर रहे थे।

सूत्र बताते हैं कि उत्तर प्रदेश की लगभग दो सौ सीटों पर एकल नाम भी तय हो चुके हैं। उत्तराखंड की लगभग आधी सीटों पर भी यही हाल है। लेकिन रविवार को शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली व चुनाव समिति के अन्य नेताओं की मौजूदगी में पहले उत्तराखंड पर चर्चा शुरू हुई तो वह लगभग ढ़ाई घंटे तक चली। खासकर उन सीटों को लेकर मतभेद है जहां कांग्रेस से भाजपा में आए विधायक दावेदार हैं।